मिनी स्कर्ट पहनने पर पड़े कोड़े तो यूं बदल डाली जिंदगी !

Sunday, Jul 09, 2017 - 01:13 PM (IST)

तेहरानः कभी मिनी स्कर्ट पहनने के लिए कोड़े खाने वाली ताला रासी ने अपनी जिंदगी ही बदल डाली है। वह अब बिकनी डिजाइनर बन गई हैं। ईरान की रहने वाली 35 साल की ताला के साथ 1998 में ये घटना घटी, जिसके बाद उनकी पूरी जिंदगी ही बदल गई। अब उन्होंने अपनी स्विम वेयर लाइन लॉन्च की है और अपनी एक बुक भी रिलीज की है। 

ताला 16 साल की उम्र में एक पार्टी में गई थीं, जहां बासिज (पैरामिलिट्री फोर्स) की रेड पड़ी और उन्हें इस्लाम के अपमान में पकड़ लिया गया। ताला ने शॉर्ट स्कर्ट और टाइट टॉप पहन रखा था।

इसके साथ ही नेल पॉलिश और मेकअप भी कर रखा था। ताला और पार्टी में मौजूद उसके बाकी फ्रेंड्स को तेहरान के वोराजा डिटेन्शन सेंटर ले जाया गया, जहां लड़कियों को 40 और लड़कों 50 कोड़े मारे गए। 1998 में घटी इस घटना के बाद ताला की फैमिली ने अमरीका शिफ्ट होने का फैसला किया।

ताला के मन में उस घटना को लेकर टीस जिंदा थी और उन्होंने बदले के तौर बिकनी डिजाइनर बनने का फैसला किया। उन्हें उस समय तक अंग्रेजी बोलनी भी नहीं आती थी, इसके बावजूद उन्होंने एकसफल फैशन डिजाइनर का मुकाम पाया। ताला ने बताया कि वो फैमिली के अमेरिका शिफ्ट होने के फैसले से तब तक काफी नाराज थी, जब तक वो वहां मिलने वाले मौकों से अनजान थीं।

ताला कहती हैं कि एक मुस्लिम लड़की होने के चलते मेरे करियर को लेकर भी विवाद खड़े किए जाते हैं, क्योंकि मैं बाथिंग सूट बनाती हूं। उन्होंने कहा कि मुझे किसी भी नेगेटिव कमेंट से कोई फर्क नहीं पड़ता। मैं सिर्फ महिलाओं को मजबूत बनाने के लिए काम कर रही हूं।
 

Advertising