पनामा मामले में कुर्सी गंवाने के बाद नवाज शरीफ ने उठाए सवाल

Sunday, Aug 06, 2017 - 11:15 AM (IST)

इस्लामाबाद: पनामा पेपर्स मामले में पाकिस्तान पीएम पद की कुर्सी गंवाने वाले नवाज शरीफ ने शनिवार को अपनी भड़ास निकालते हुए कहा कि कोई उस वेतन के लिए रिटर्न कैसे फाइल करेगा जो उसने लिया ही नहीं। 


रिटर्न फाइल करने पर नवाज ने उठाए सवाल 
पाक मीडिया की खबर के मुताबिक शरीफ ने कहा है कि वह कैसे उस वेतन पर इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करते जिसे उन्होंने कभी भी अपने बेटे की कंपनी से हासिल ही नहीं किया है। शरीफ ने कहा कि उन्होंने दुबई स्थित अपने बेटे की कंपनी से कोई वेतन ही नहीं लिया तो वह इस संबंध में रिटर्न कैसे फाइल कर सकते थे। उन्होंने कहा, 'जो कुछ भी मेरे साथ हुआ, वह आप सभी लोगों के सामने है। 


अभी चुप रहना ही सही समझा: नवाज 
पाक मीडिया की खबर के मुताबिक एक अनौपचारिक बातचीत के दौरान शरीफ ने कहा कि अयोग्य साबित करने वाले विषय पर उन्हें काफी कुछ कहना है। हालांकि उन्होंने अभी चुप रहना ही सही समझा है। वह अब इस मुद्दे पर काफी कुछ समझने लगे हैं। गौरतलब है कि शरीफ को पिछले सप्ताह पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने पनामा पेपर घोटाले के संबंध में अयोग्य करार कर दिया था। इसके तत्काल बाद ही उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। नवाज ने कहा, 'मैंने ऐसा कुछ भी नहीं किया है, जिससे देश की तरक्की में बाधा पहुंची हो। मैंने सर्वोच्च न्यायालय के फैसले पर अमल किया लेकिन इस पर कोई टिप्पणी नहीं की। 


परवेज मुशर्रफ पर बोला हमला
पूर्व राष्ट्रपति जनरल (सेवानिवृत) परवेज मुशर्रफ पर हमला करते हुए शरीफ ने कहा कि पूर्व में तानाशाह रहनेवाले व्यक्ति ने तानाशाही को लोकतंत्र से बेहतर बताया है। पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, 'मैं नहीं जानता हूं कि वह किस दुनिया में रह रहे हैं। उनमें यहां आने और जनता के बीच बोलने का साहस नहीं है।' 

Advertising