नीदरलैंड में बंधक संकट खत्म, पुलिस ने नाइट क्लब से बाहर निकले व्यक्ति को किया गिरफ्तार

Saturday, Mar 30, 2024 - 06:57 PM (IST)

नीदरलैंड : नीदरलैंड की पुलिस ने नाइट क्लब में लोगों के बंधक बनाए जाने की वजह से घंटों तक रही तनाव की स्थिति के बाद इमारत से बाहर निकले एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने शनिवार सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर पोस्ट किया, ‘‘आखिरी बंधक को अभी-अभी छोड़ा गया। एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, इस समय हम अधिक सूचना नहीं साझा कर सकते।'' सशस्त्र पुलिस द्वारा हाथ खड़ा कर घुटनों के बल बैठने का आदेश दिए जाने से पहले वह व्यक्ति क्लब से बाहर चला गया।

बाहर उसे गिरफ्तार करने और हथकड़ी पहनाए जाने के बाद मौके पर मौजूद पुलिस वाहन से उसे ले जाया गया। इससे पुलिस ने बताया था कि तीन लोगों को रिहा कराया गया है लेकिन ‘बंधक कांड समाप्त नहीं हुआ है'। गेल्डरलैंड पुलिस ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर एक पोस्ट जारी कर तीन बंधकों को रिहा करने की घोषणा की थी।बंधक कांड के दौरान भारी हथियारों से लैस पुलिस और विशेष गिरफ्तारी दल लोकप्रिय क्लब के बाहर जमा थे जिनमें से कुछ नकाब पहन रखा था।

पुलिस ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर पोस्ट किया, ‘‘फिलहाल इस घटना के पीछे आतंकवादी मंशा होने के संकेत नहीं मिले हैं।'' इससे पहले, पुलिस ने एडे शहर में एक केंद्रीय चौराहे के पास 150 घरों को यह कहते हुए खाली करा लिया था कि इलाके में एक व्यक्ति है ‘‘जो उनके या दूसरों के लिए खतरा हो सकता है।'' एम्स्टर्डम से 85 किलोमीटर (53 मील) दक्षिण-पूर्व में एक ग्रामीण बाजार शहर, एडे में घटनास्थल की तस्वीरें आई, जिनमें पुलिस और अग्निशमन कर्मी एक घेराबंदी वाले क्षेत्र में सड़कों पर दिख रहे थें।

 

Utsav Singh

Advertising