हांगकांग में प्रदर्शनकारियों ने सबवे स्टेशन में की तोड़फोड़

Sunday, Nov 10, 2019 - 05:50 PM (IST)

हांगकांगः हांगकांग में प्रदर्शनकारियों ने लोकतंत्र समर्थक जनप्रतिनिधियों की गिरफ्तारी के बाद रविवार को एक सबवे स्टेशन और एक शॉपिंग मॉल की खिड़कियों के कांच तोड़ दिये। हांगकांग में प्रदर्शन छठे महीने में प्रवेश कर गया है। ये प्रदर्शन चीन के प्रस्तावित प्रत्यर्पण कानून को लेकर शुरू हुए थे और अब इसमें अधिक लोकतंत्र की मांग और अन्य शिकायतें जुड़ गई हैं।

 

प्राधिकारियों ने उत्तरपूर्व जिले शा तिन स्थित सबवे स्टेशन को प्रदर्शनकारियों द्वारा खिड़कियों के शीशे तोड़ने और एक टिकट वेंडिंग मशीन को क्षति पहुंचाने के बाद बंद कर दिया। पुलिस प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए मुस्तैद थी लेकिन गिरफ्तारी के कोई संकेत नहीं हैं। एक अन्य घटना में करीब 36 प्रदर्शनकारी उत्तरपश्चिम सुन मुन जिले स्थित एक शॉपिंग मॉल में घुस गए।

 

अधिकतर प्रदर्शनकारी शांतिपूर्ण थे लेकिन एक प्रदर्शनकारी ने खिड़कियों के शीशे तोड़ दिये जबकि अन्य ने एक रेस्त्रां में मेजें उलट दीं। इस बीच, समाचारपत्र ‘एप्पल डेली' ने वेबसाइट पर एक वीडियो प्रदर्शित किया, जिसमें सुन वान जिले में पुलिस को एक व्यक्ति को गिरफ्तार करते हुए दिखाया गया है। समाचारपत्र ने कहा कि पुलिस चार व्यक्तियों और एक व्यक्ति को पकड़ कर ले गई जिनके दुकानों में तोड़फोड़ करने का संदेह था।  

Tanuja

Advertising