हांगकांग में शुरू हुई कोरोना की चौथी और खतरनाक लहर, विशेषज्ञों ने जारी की चेतावनी

Saturday, Nov 21, 2020 - 01:03 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: विश्व में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या लगातार तेजी से बढ़ते हुए 5.75 करोड़ के पार हो गई है और इस महामारी से अब तक 13.71 लाख से अधिक लोगों की मौत भी हो चुकी है। वहीं हांगकांग में कोरोना की चौथी लहर शुरू हो गई जिसको लेकर विशेषज्ञों ने सरकार को चेतावनी दी है। 

विशेषज्ञों का कहना है कि शहर में कोविड -19 की चौथी लहर शुरू हो गई है। अगर अब भी लोग नहीं सभलें को बड़ा नुक्सान हो सकता है। विशेषज्ञों ने सलाह दी कि सभी गैर-जरूरी इनडोर समारोहों को तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दिया जाना चाहिए। लोगों को घर से बाहर निकलना बंद करना चाहिए। चूंकि इस वायरस की प्रवृत्ति सर्दियों में पनपने की है, इसलिए हमारा मानना है कि सर्दियों में इसका संक्रमण बढ़ जाएगा। बल्कि यह पहले से ज्यादा होगा। 

उन्होंने कहा कि अधिक सावधानी बरतने पर जोर दिया और कहा कि लोगों को उत्सवों के दौरान सभाओं के लिए नहीं जुटना चाहिए, वरना यह सुपर स्प्रेडर इवेंट (तेजी से कोरोना फैलाने वाले समारोह) में बदल सकते हैं। उन्होंने कहा, अब यह स्पष्ट है कि कोविड-19 के मरीज लक्षणों के आने से 2-3 दिन पहले वायरस फैलाना शुरू कर रहे हैं। ऐसे में वे यदि किसी सभा का हिस्सा बनते हैं तो वे इस बीमारी को कई लोगों में फैलाएंगे।


 

Anil dev

Advertising