कोरोना वायरसः हांगकांग में हथियारबंद गिरोह ने सुपर मार्केट से लूट लिए सारे टॉयलेट रोल्स

Monday, Feb 17, 2020 - 11:51 AM (IST)

हांगकांग सिटीः हांगकांग में सोना-चांदी व कीमती चीजों के बजाय टॉयलेट पेपर्स की चोरी अचानत बढ़ गई है। दरअसल, चीन के बाद जानलेवा कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा असर हांगकांग में हुआ है। इस बीमारी से संक्रमित लोगों को अलग रखा गया है। इन मरीजों को पब्लिक टॉयलेट इस्तेमाल करने की इजाजत तक नहीं है। ऐसे में यहां टॉयलेट रोल्स की अचानक मांग बढ़ गई है, जिसके कारण टॉयलेट रोल्स की चोरी तक हो रही है। सोमवार को यहां के सुपर मार्केट में लुटेरों ने धावा बोला और सैकड़ों टॉयलेट रोल्स लूट कर ले गए।

 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सोमवार को मॉन्गकॉक सुपर मार्केट के बाहर एक ट्रक रुका और उसमें से तीन लोग उतरे और सुपर मार्केट में दाखिल हुए। तीनों के हाथ में हथियार थे। तीनों ने डिलीवरी मैन को जान से मारने की धमकी दी और सारे टॉयलेट रोल्स पैक करने को कहा। सुपर मार्केट में लगे सीसीटीवी फुटेज में तीनों बदमाशों की तस्वीरें कैद हुई हैं। पुलिस इनके आधार पर जांच में जुटी है। फिलहाल इस मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। बता दें कि हांगकांग में कोरोना वायरस से लोग इस कदर डरे हुए हैं कि साफ-सफाई की चीजें ज्यादा खरीद रहे हैं। टॉयलेट रोल्स के अलावा सैनिटाइजर की भी मांग बढ़ गई है। वहीं, खाने-पीने की चीजों में लोग चावल और पास्ता ज्यादा खरीद रहे हैं।

 

बता दें कि चीन में अभी तक कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 1700 के पार पहुंच गई है, वहीं 42 हजार से ज्यादा लोग इस वायरस से प्रभावित बताए जा रहे हैं। कोरोना ने चीन के बाद हांगकांग में सबसे ज्यादा तबाही मचाई है। यहां कोरोना से अब तक 49 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस की चपेट में अब दुनिया के 12 से ज्यादा देश आ चुके हैं। दुनियाभर के देश चीन यात्रा न करने की अपने नागरिकों को नसीहत दे रहे हैं। हर देश अपने नागरिकों को चीन से वापस बुलाने की कोशिश कर रहा है।चीन की ओर यात्रा के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइटें कई देशों ने रोक दी है।

Tanuja

Advertising