नीदरलैंड में रहने वाले पाकिस्तानी कार्यकर्ता अहमद को मारने के लिए हिटमैन ने Pak बैंक से किया भुगतान

Tuesday, Jan 18, 2022 - 06:08 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः  नीदरलैंड में रहने वाले पाकिस्तानी कार्यकर्ता अहमद वकास गोराया की हत्या की साजिश के आरोप में आरोपी को पाकिस्तान के एक बैंक के जरिए भुगतान किया गया था। पाकिस्तानी कार्यकर्ता और ब्लॉगर गोराया ने पाकिस्तानी सेना का मज़ाक उड़ाते हुए फ़ेसबुक पर एक ब्लॉग बनाया था और मानवाधिकारों के उल्लंघन का विवरण भी दिया था।

 

क्राउन प्रॉसिक्यूशन सर्विस (CPS) ने किंग्स्टन क्राउन कोर्ट को बताया, "चूंकि वह पाकिस्तानी सरकार की गतिविधियों के खिलाफ बोलने के लिए जाने जाते थे, ऐसा लगता है कि उन्हें इसी वजह से निशाना बनाया गया था।" बीबीसी के अनुसार, गोराया की हत्या के लिए ब्रिटिश-पाकिस्तानी हिटमैन मुहम्मद गोहिर खान को 100,000 पाउंड की पेशकश की गई थी। मुजमिल उपनाम मुज्ज़ द्वारा हुंडी के माध्यम से उन्हें 5000 पाउंड दिए गए थे।

 

द न्यूज इंटरनेशनल ने सीपीएस के हवाले से कोर्ट को सूचित किया कि मुदज़ द्वारा पाकिस्तान के एक स्थानीय निजी बैंक में मुहम्मद अमीन आसिफ नाम के एक व्यक्ति के खाते में 5000 पाउंड जमा किए गए थे। हालांकि, यह पता लगाया जाना बाकी है कि भुगतान के वास्तविक उद्देश्य के बारे में बैंक या आसिफ को पहले से जानकारी थी या नहीं। बीबीसी के अनुसार, खान को पिछले साल जून में गिरफ्तार किया गया था, लेकिन उसने खुद को दोषी नहीं ठहराया था। वह वर्तमान में परीक्षण पर है और लगभग दो सप्ताह तक चलेगा।

 

Tanuja

Advertising