पाकिस्तान में अंतिम संस्कार बाद हिंदू महिला की अस्थियों से बेअदबी, भड़के हिंदूओं ने किया प्रदर्शन

Monday, Oct 03, 2022 - 04:19 PM (IST)

 पेशावर: पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय के साथ भेदभाव व अत्याचार रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला बलूचिस्तान प्रांत में महिला के अंतिम संस्कार के बाद अज्ञात लोगों द्वारा कथित तौर पर अस्थियों से बेअदबी का सामने आया है। इससे गुस्साए अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय  ने प्रदर्शन कर धरना दिया। मीडिया रिपोर्ट  के मुताबिक  हिंदुओं के साथ एकजुटता प्रदर्शित करते हुए मुस्लिम धर्म गुरुओं और राजनीतिक दलों के नेताओं ने भी इस विरोध-प्रदर्शन में हिस्सा लिया और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

 

डॉन अखबार के मुताबिक  हिंदू समुदाय के एक प्रतिनिधि ने बताया कि हाल में एक हिंदू महिला की मृत्यु के बाद श्मशान घाट में दाह संस्कार किया गया था। उन्होंने बताया कि पिछली रात को अज्ञात लोगों ने मृतका की अस्थियों के साथ बेअदबी करते हुए उन्हें इधर-उधर फेंक दिया। खबर के मुताबिक, इस मामले में विरोध जताने के लिए रविवार को हिंदू समुदाय के सैकड़ों लोगों ने शहर की सड़कों पर मार्च निकाला।

 

अल्पसंख्यक समुदाय के व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद रखीं और शाही बाजार इलाके में एकत्रित होकर विरोध मार्च में शामिल हुए। स्थानीय प्रशासन से बातचीत के बाद प्रदर्शनकारियों ने धरना समाप्त कर दिया। उन्होंने कहा कि अगर दोषियों को तुरंत गिरफ्तार नहीं किया गया तो वे फिर से विरोध प्रदर्शन करेंगे। पाकिस्‍तान में अक्‍सर अल्‍पसंख्‍यक समुदाय के खिलाफ अपमानजनक घटनाएं होती रहती हैं।

Tanuja

Advertising