फेसबुक को लेकर हिलेरी क्लिंटन ने जताई अनोखी ख्वाहिश

Sunday, May 27, 2018 - 04:07 PM (IST)

वॉशिंगटनः हार्वर्ड में आयोजित एक कार्यक्रम दौरान अमरीका की फर्स्‍ट लेडी रह चुकी और पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने अपनी अनोखी इच्छा जाहिर की । उन्होंने राजनीतिक जीवन छोड़कर विश्व की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्कि ग साइट फेसबुक का नेतृत्व करने की इच्छा जताई हैं।

अमरीकी मीडिया वेबसाइट CNET के मुताबिक, मैसाचुसेट्स के डेमोक्रेट अटॉर्नी जनरल मॉरा हीले ने जब हिलेरी से पूछा कि वह कौन सी कंपनी की सीईओ बनना पसंद करेगी तो इसके जवाब में हिलेरी ने बिना सोचे-समझे फेसबुक का नाम लिया। हिलेरी ने कहा, " फेसबुक दुनिया में समाचार का सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म है। हमारे देश की एक बड़ी आबादी को फेसबुक से ही खबरें मिलती हैं, फिर चाहे वह सच्ची हो या झूठी।"हिलेरी को हार्वर्ड में कार्यक्रम दौरान रैडक्लिफ मेडल से नवाजा गया।

यह पुरस्कार उन लोगों को दिया जाता है, जिन्होंने समाज पर परिवर्तनकारी प्रभाव डाला हो। हिलेरी का यह चुनाव हैरानी पैदा करता है क्‍योंकि इस समय फेसबुक विवादों में घिरी है, उसके संस्‍थापक मार्क जुकरबर्ग फिर से लोगों का भरोसा जीतने की कोशिश कर रहे हैं। गौरतलब है कि फेसबुक कैम्ब्रिज एनालिटिका स्कैंडल के बाद अपने यूजर्स का विश्वास वापस पाने पर काम कर रहा है। कैम्ब्रिज एनालिटिका ने फेसबुक के 8.7 करोड़ यूजर्स के डाटा का दुरुपयोग किया था।

Tanuja

Advertising