मिलान फैशन वीक में पहली बार हिजाब पहनकर रैंप पर उतरी मॉडल

Thursday, Feb 23, 2017 - 02:55 PM (IST)

न्यूयार्क:मिलान में अल्बर्टा फेरेटी के कार्यक्रम में हिजाब पहने हुए मॉडल हलीमा एदन पहली बार रैंप पर उतरीं जिसमेंं मॉडल बहनों- गिगी और बेला हदीद ने भी रैंप की शोभा बढ़ाई।  


‘न्यूयार्क पोस्ट’ के अनुसार,नीले काले रंग की बेल्ट लगे कोट और पैंट पहनकर 19 वर्षीय सोमालियाई मूल की अमरीकी मॉडल ने किसी पेशेवर की तरह रैंप पर चहलकदमी की।एदन ने हाल में आईएमजी एजेंसी के साथ अनुबंध किया है और इस महीने की शुरूआत में न्यूयार्क फैशन वीक के दौरान वह कान्ये वेस्ट के ‘यीजी फैशन सीजन - 5’ के लिए रैंप पर उतरी थीं।फेरेटी के कार्यक्रम में आने से एक दिन पहले ही मॉडल की तस्वीर पहली बार फैशन पत्रिका सीआर फैशन बुक के आवरण पृष्ठ पर छपी है।

पत्रिका के लिए डेविड बोवी की विधवा एवं साथी सोमाली फैशन हस्ती इमान ने उनका साक्षात्कार लिया था और मॉडल के हिजाब से सिर ढंकने की परंपरा के महत्व के बारे में चर्चा की थी।उन्होंने कहा,‘‘मैंने हमेशा लोगों से कहा है कि बस... अपने आस-पास देखिए, एेसी कई मुस्लिम महिलाएं हैं जो इसे धारण करती हैं कई मुस्लिम महिलाएं एेसी भी हैं जो एेसा नहीं करती हैं।’’उन्होंने कहा,‘‘हमें यही धारणा तो बदलनी है।मुझे अक्सर लगता है कि पश्चिमी देश हिजाब धारण करने के इतिहास और महत्व से वाकिफ नहीं हैं।’’बहरहाल,मॉडल का ध्यान अपने फैशन कॅरियर पर है,लेकिन उनकी योजना संयुक्त राष्ट्र की सद्भावना दूत बनना भी है। 

Advertising