अमरीका में शिक्षक ने खींचा मुस्लिम छात्रा का हिजाब

Sunday, Nov 19, 2017 - 10:48 PM (IST)

न्यूयार्क: एक मुस्लिम छात्रा ने आरोप लगाया है कि अमरीका के वर्जीनिया प्रांत में एक स्कूली शिक्षक ने उसका हिजाब खींचा। वाशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार लेक ब्रेडडॉक हाई स्कूल में शिक्षक ने उस समय लड़की का हिजाब खींचा जब वह अपने दोस्तों के साथ बात कर रही थी। 

छात्रा ने ट्वीट किया, ‘‘मेरा हिजाब मेरे सिर से आज हटा दिया गया। इसके बाद उसने (शिक्षक) कहा ‘ओह आपके बाल बहुत सुन्दर है’।’’  इस घटना के बाद उसने अपने अभिभावकों से बात की और उन्होंने स्कूल और एक मस्जिद से संपर्क किया। समाचार पत्र ने आरोपी शिक्षक के हवाले से बताया कि शिक्षक ने अन्य शिक्षकों से कहा कि उसने सोचा कि छात्र हिजाब के ऊपर एक हुडी (टोपी) पहन रहे है। वह हुडी हटाने के लिए पहुंचे और हिजाब उतर गया। इस घटना की मुस्लिम संगठनों और अन्य लोगों ने निंदा की है। स्कूल ने भी इस घटना की निंदा की है। 

स्कूल के प्रधानाचार्य डेविड थॉमस ने कहा कि शिक्षक का यह कृत्य अनुचित है और शिक्षक ने छात्रा और उसके परिवार से माफी मांगी है। फेयरफैक्स काउंटी पब्लिक स्कूल के प्रवक्ता जॉन टूरे ने शिक्षक के इस कृत्य को ‘‘अनुचित और अस्वीकार्य’’ बताया है। शिक्षक को छुट्टी पर भेज दिया गया है जबकि अधिकारी मामले की जांच कर रहे है।  

Advertising