एेसी फोटो पोस्ट कर बना ली लाखों लोगों के दिल में जगह, ये है वजह

Saturday, Mar 18, 2017 - 11:25 AM (IST)

फिलीपींसः इंटरनैट पर आजकल फिलीपींस की लड़की की अपनी दादी के साथ फोटोज और पोस्ट जहां लोगों का दिल छू रही हैं वही पूरी दुनिया के यूथ के लिए एक संदेश भी दे रही हैं। फिलीपींस से जेन एम्प्लर ने अपने फेसबुक प्रोफाइल पर 98 वर्षीय दादी के लिए उसके   प्रेम को प्रदर्शित करने वाली अद्भुत तस्वीरों को पोस्ट किया है जिसने सोशल मीडिया पर लोगों का ध्यान आकर्षित किया है।

 जेन का अपनी दादी के लिए प्यार और जज्बा  स्पष्ट रूप से फोटोज में दिखाई दे रहा है। जेन का कहना है कि जब माता-पिता अपनी जिंदगी की भागदौड़ में व्यस्त होते हैं, तो दादा-दादी अपने पोते-पोतियों के जीवन में उनके खालीपन को भरते हैंं। दादा-दादी के पास हमेशा समय और धैर्य होता है कि वे आपके बचपन के भ्रम की सभी जंगली कहानियों को सुनते हैं।

वे परामर्शदाता  के रूप में कार्य करते हैं। बिना किसी स्वार्थ के  और आपकी शारीरिक और भावनात्मक जरूरतों को ध्यान का रखते हैं। इसलिए उनके बूढ़े हो जाने पर जब वे कुछ भी करने में असमर्थ हो जाते हैं तो  फर्ज बनता है कि बच्चे उनका उसी तरह ख्याल रखें जिस तरह वे उनका ख्याल रखते थे। जेन ने अपनी फोटोज शेयर करते लिखा है कि कभी दादी उसके लिए जो काम करती थी वही सब काम वह आज उनके लिए करके  उनके प्रति अपना प्रेम व आभार व्यक्त कर रही है।
 

Advertising