रवांडा में भारी बारिश का कहर, अब तक 12 लोगों की मौत

Thursday, Dec 26, 2019 - 11:51 PM (IST)

किगालीः रवांडा में भारी बारिश के कारण कम से कम 12 लोगों की मौत हो गयी है। स्थानीय सरकार के मंत्री अनास्तासे श्याका ने गुरुवार को यहां मीडिया को बताया कि देश के विभिन्न हिस्सों में बुधवार रात भारी बारिश के कारण 12 लोगों की मौत हो गई। उन्होंने कहा, ‘‘बड़े दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि क्रिसमस की रात भारी बारिश के कारण 12 लोगों की मौत हो गई।''

श्याका ने बताया कि भारी बारिश के कारण 113 मकान, 49 हेक्टेयर कृषि क्षेत्र और सड़क तथा जल शोधन संयंत्र को नुकसान पहुंचा है। उन्होंने लोगों से बाढ़ से बचने के लिए सुरक्षित स्थान पद जाने की अपील की। उन्होंने कहा कि किगाली में अगर लोगों को समय रहते बाहर नहीं निकाला गया तो मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।

रवांडा के आधारभूत ढांचा मंत्री क्लेवर गातेते ने पिछले सप्ताह कहा कि इस साल भारी बारिश और भूस्खलन के कारण 22 राष्ट्रीय मार्ग और 42 जिलों की सड़कों तथा पुलों को नुकसान पहुंचा है।   आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक पिछले साल अफ्रीकी देशों में भारी बारिश के कारण 250 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी और इस साल 100 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा 5000 मकानों को नुकसान पहुंचा है।

 

Pardeep

Advertising