शेख हसीना की बेटी साइमा का छलका दर्द, कहा-" दिल टूट गया, मुश्किल घड़ी में मां को नहीं लगा सकती गले"

punjabkesari.in Thursday, Aug 08, 2024 - 06:53 PM (IST)

Dhaka: बांग्लादेश  (Bangladesh) में हाल ही में हुई हिंसा के बाद प्रधानमंत्री शेख हसीना ने 5 अगस्त को इस्तीफा देकर देश छोड़ दिया। वर्तमान में वे भारत में ठहरी हुई हैं। इस घटना के तीन दिन बाद, उनकी बेटी साइमा वाजेद ने एक भावनात्मक सोशल मीडिया पोस्ट में अपनी भावनाएँ साझा की। उन्होंने बांग्लादेश में हुई हत्याओं पर गहरा दुःख व्यक्त किया और बताया कि वे इस कठिन समय में मां से नहीं मिल पा रही हैं और उन्हें गले भी नहीं लगा सकतीं।

PunjabKesari

साइमा वाजेद हाल ही में विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की क्षेत्रीय निदेशक नियुक्त की गई हैं और इस पद के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जताई है।साइमा ने एक्स पर लिखा, "मेरा दिल बांग्लादेश में हुई हत्याओं से टूट गया है। मैं इस कठिन समय में अपने अपनों को देख भी नहीं सकती और गले भी नहीं लगा सकती।" शेख हसीना के बेटे सजीब वाजेद ने भी इस पर टिप्पणी की है। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि मां बांग्लादेश छोड़ना नहीं चाहती थीं लेकिन स्थिति इतनी गंभीर हो गई कि उन्हें देश छोड़ना पड़ा। उन्होंने कहा कि मां को समझाया कि यह राजनीतिक आंदोलन नहीं है, बल्कि उन्मादी भीड़ है जो उनकी जान को खतरा बना सकती है।

PunjabKesari

बांग्लादेश में पिछले दो महीनों से कोटा सिस्टम के विरोध में छात्र आंदोलन चल रहा था। यह आंदोलन अचानक राजनीतिक विरोध और हिंसा में बदल गया। इस्लामी जमात पर बैन लगाए जाने के बाद आंदोलन ने उन्मादी रूप ले लिया, जिसमें हिंदुओं के घरों में लूटपाट की घटनाएँ हुईं और शेख हसीना के आवास पर भी हमला हुआ।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja