आतंकी बुरहान को ‘श्रद्धांजलि’ देने जुटे हाफिज सईद और सलाउद्दीन

Monday, Jul 11, 2016 - 08:37 PM (IST)

नई दिल्ली: हिजबुल कमांडर बुरहान वानी की याद में पाक अधिकृत कश्मीर (POK) के मुजफ्फराबाद स्थित हिजबुल के बेस पर श्रद्धांजलि मीटिंग की गई। इस मीटिंग को मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड जमात-उद-दावा चीफ हाफिज सईद और हिजबुल मुजाहिदीन चीफ सैयद सलाउद्दीन ने संबोधित किया। 

हाफिज ने फिर उगली आग
सूत्रों के मुताबिक, हाफिज ने इस मीटिंग में कश्मीर घाटी में सोशल मीडिया के जरिए भारत विरोधी भावना को भड़काने के लिए कहा है। वह पिछले कुछ सालों से ही भारत विरोधी गतिविधियों में लोगों को जोडऩे की पूरजोर कोशिश में लगा हुआ है। हाफिज ने कहा है कि पाकिस्तान को वानी के मारे जाने के बाद कश्मीर में जो हालात पैदा हुए हैं उसका फायदा उठाना चाहिए। 

क्या बोले पाक पीएम नवाज शरीफ?
वहीं, पाकिस्तान की सरकार ने भी बुरहान वानी के मारे जाने को एक्स्ट्रा जुडिशल-किलिंग करार दिया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कश्मीर में कथित रूप से इंडियन आर्मी की आक्रामकता पर हैरानी जताई है। उन्होंने विदेश मंत्रालय के जरिए कहा है कि कश्मीर में बेगुनाहों को गोली मारी जा रही है। घाटी उबल रही है और पाकिस्तान इसे भुनाने में लगा है। वह इंटरनैशनल लेवल पर इस मुद्दे को उठाने की कोशिश कर रहा है।

पाक की सरजमीं पर साजिश
इस मीटिंग पर केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने सलाउद्दीन और हाफिज सईद के साथ आने पर कहा कि इससे साबित होता है कि पाकिस्तान की जमीन का इस्तेमाल भारत विरोध कदमों के लिए हो रहा है। पाकिस्तान में आतंकवादी खुलेआम अपनी गतिविधियां चला रहे हैं। बता दें कि भारतीय सुरक्षा बलों के साथ एनकाउंटर में बुरहान वानी मारा गया था। वह कश्मीर में पढ़े-लिखे युवाओं को कश्मीर की आजादी के पक्ष में आतंकियों के लिए समर्थन जुटाता था। बुरहान वानी के मारे जाने के बाद घाटी में भड़की हिंसा में अब तक 21 लोगों की जान जा चुकी है।

Advertising