गुरु नानक जी का अपमान भुला, आतंकी हाफ़िज़ के साथ हुए सिख

Wednesday, May 02, 2018 - 10:52 AM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में खालिस्तान समर्थक सिख संगठनों ने कुख्यात आतंकी हाफ़िज़ सईद की राजनीतिक पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग को समर्थन देकर सनसनी मचा दी है, जबकि 4 दिन पहले ही हाफिज के रिश्तेदार अब्दुल रहमान मक्की ने पेशावर के मुल्तान में सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव का अपमान किया था, लेकिन उसको दरकिनार कर खालिस्तान समर्थकों ने हाफ़िज़ से हाथ मिला लिया है। 

दरअसल, भारत के मोस्ट वॉन्टेड आतंकी हाफिज सईद के रिश्तेदार मक्की ने बीती 26 अप्रैल को न केवल गुरु नानक देव पर इस्लाम के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया था, बल्कि उनको मुस्लिम विरोधी भी बताया था. उस समय भी पाकिस्तान में सिखों के उग्रवादी संगठन खामोश रहे।

इन सबको भुलाते हुए पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के महासचिव गोपाल सिंह चावला ने गुरु नानक देव की जन्म स्थली ननकाना साहिब में न केवल हाफिज सईद की राजनीतिक पार्टी की कॉन्फ्रेंस आयोजित करने में मदद की, बल्कि हाफिज को भरोसा भी दिलाया कि पाकिस्तान के सिख उनके साथ हैं।

आपको बता दें कि ननकाना साहिब में 28 अप्रैल को आतंकी हाफीज़ और गोपाल सिंह चावला ने राजनीतिक रैली की थी, इस मौके पर मिल्ली मुस्लिम लीग का अध्यक्ष सैफुल्लाह भी मौजूद था, कार्यक्रम के आयोजकों ने हाफ़िज़ को तो मीडिया से दूर रखा है, लेकिन चावला और सैफुल्लाह की तस्वीरें बाहर आई है।

Punjab Kesari

Advertising