अलेजांद्रो ने ग्वाटेमाला के नए राष्ट्रपति की ली शपथ

punjabkesari.in Wednesday, Jan 15, 2020 - 11:16 AM (IST)

ग्वाटेमाला सिटी: कंजर्वेटिव नेता अलेजांद्रो गियामात्तेई (63) ने ग्वाटेमाला के नए राष्ट्रपति पद की शपथ ले ली है। श्री गियामात्तेई ने यहां स्थित मिगुएल एंजल एस्टुरियस कल्चरल सेंटर में मंगलवार की देर शाम राष्ट्रपति के रूप में शपथ ग्रहण की। शपथ ग्रहण करने के तुरंत बाद ही उन्होंने ट्वीट कर कहा,‘‘ यह द्दढ़ अवस्था में जाने का समय है। यह ग्वाटेमाला के लिए बेहतर भविष्य देने का समय है।

 

देवियों और सज्जनों यह ग्वाटेमाला का समय है।'' एक अन्य ट्वीट में राष्ट्रपति ने लोगों को देश की तात्कालिक समस्या भ्रष्टाचार और कुपोषण से मुक्ति और निजात दिलाने का भी भरोसा दिया। इससे पहले सोमवार को श्री गियामात्तेई ने कहा था कि उनके शपथ ग्रहण समारोह में हमले का अंदेशा है।

 

गौरतलब है कि श्री गियामात्तेई ने गरीबी, भ्रष्टाचार और हिंसा से लड़ने तथा बड़े पैमाने पर होने वाले प्रवासन पर काबू पाने का वादा कर पिछले वर्ष अगस्त में हुए राष्ट्रपति चुनाव में शानदार जीत हासिल की। उन्होंने 58 फीसद से अधिक वोट हासिल कर सोशल डेमोक्रेट सैंड्रा टोरेस को हराया। टोरेस को 42 फीसदी वोट मिले। वह 2008 से 2011 तक ग्वाटेमाला की प्रथम महिला रही थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News