गोटाबाया राजपक्षे को मालदीव में जान का खतरा, सिंगापुर जाने के लिए मांगा प्राइवेट जेट

Thursday, Jul 14, 2022 - 10:30 AM (IST)

कोलंबोः श्रीलंका में एमरजेंसी और  प्रदर्शनों  के चलते  हालात बदतर हो चुके हैं। इसी बीच श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे   जनता के प्रदर्शन से घबराकर पहले   श्रीलंका छोड़कर मालदीव पहुंच गए हैं। वे मालदीव से सिंगापुर जाने की ​फिराक में हैं और इसके लिए वे मालदीव सरकार से प्राइवेट जेट की मांग कर रहे हैं। दरअसल, श्रीलंका के राष्ट्रपति को मालदीव में भी भारी विरोध का सामना करना पड़ रहा है और उन्हें अब अपनी जान का डर सता रहा है।  इसलिए गोटाबाया राजपक्षे ने मालदीव सरकार से सिंगापुर जाने के लिए प्राइवेट जेट मांगा है।

 

श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे मालदीव में हैं और उन्हें माले से सिंगापुर जाना था लेकिन सुरक्षा कारणों से वह सिंगापुर एयरलाइन के विमान पर सवार नहीं हो सके। मीडिया में बृहस्पतिवार को प्रकाशित खबर के अनुसार, गोटबाया अब एक निजी विमान का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने बुधवार को इस्तीफा देने की घोषणा की थी पर देश छोड़ने के कुछ घंटों बाद ही उन्होंने प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे को कार्यवाहक राष्ट्रपति बना दिया था जिससे राजनीतिक संकट गहरा गया है तथा सरकार विरोधी प्रदर्शन और उग्र हो गया है।

 

संसद के अध्यक्ष महिंदा यापा अभयवर्द्धने ने कहा कि राजपक्षे ने रानिल विक्रमसिंघे को तब तक राष्ट्रपति का दायित्व निर्वहन करने के लिए नियुक्त किया है जब तक वह बाहर हैं। ‘डेली मिरर' की खबर के अनुसार, राजपक्षे, उनकी पत्नी लोमा और दो सुरक्षा अधिकारी बुधवार रात को माले से उड़ान संख्या ‘एसक्यू 437' के जरिये सिंगापुर के लिये रवाना होने वाले थे लेकिन सुरक्षा कारणों से वे विमान पर सवार नहीं हुए। खबर में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि राजपक्षे अब एक निजी विमान का इंतजार कर रहे हैं। इस बीच अभयवर्द्धने ने कहा कि उन्हें राष्ट्रपति राजपक्षे से अभी तक इस्तीफा प्राप्त नहीं हुआ है।  

Tanuja

Advertising