ग्राहक के फोन के साथ हुआ कुछ ऐसा, Google ने भेज दिए 10 नए स्मार्टफोन

Saturday, Apr 20, 2019 - 01:22 PM (IST)

सिडनीः ऑनलाइन शॉपिंग में धोखे के कई मामले सामने आ चुके हैं जैसे कि फोन के बदले ईंट आ गई या फिर किसी गलत सामान की डिलीवरी हो गई लेकिन ऑनलाइन शॉपिंग को लेकर अब चौंकाने वाला मामला सामने आया है। गूगल Pixel 3 यूजर के साथ कुछ ऐसा हुआ जिसमें उसे रिफंड की मांग के बदले कंपनी ने 10 नए Pixel 3 स्मार्टफोन भेज दिए।

Reddit पर Cheetohz नाम के एक यूजर ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि उसे डिफेक्टिव पिक्सल 3 के लिए रिफंड के तौर पर केवल 80 डॉलर ही मिले और 900 डॉलर अभी भी गूगल पर बाकी हैं। इसके साथ यूजर ने यह भी बताया कि इसके साथ गूगल ने 10 नए पिक्सल फोन भी भेजे हैं। यूजर ने आगे लिखा कि वह 10 वाइट पिक्सल स्मार्टफोन्स को नहीं रखना चाहता है और इन्हें वापस कर देगा लेकिन इससे पहले गूगल से उसे सही रिफंड की उम्मीद है। Cheetohz ने कहा कि बड़ी कंपनियों के पास ऐसे कई मामले आते हैं, लेकिन इस मामले में गूगल का रवैया ठीक नहीं रहता है।

Cheetohz ने अपने पोस्ट में लिखा कि गूगल हमेशा अजीब तरह से चीजों को बिगाड़ता है और उसने सिर्फ रिफंड की मांग की थी। उसने अपने डिफेक्टिव वाइट पिक्सल 3 को भेज कर अलग से एक रिप्लेसमेंट ऑर्डर किया। गूगल ने उसके रिप्लेसमेंट ऑर्डर को खराब कर दिया और उसे अलग से 10 नए पिक्सल 3 स्मार्टफोन भेज दिए जिसकी कीमत लगभग 10 हजार डॉलर ।

इस मामले के खबरों में आने के बदा गूगल ने शुक्रवार को इस पर रिप्लाई किया और कहा कि यूजर के पैसे उस रिफंड कर दिए। अपने शब्दों पर कायम Cheetohz ने कहा है कि वो अभी भी फोन को वापस करने की प्लानिंग में है और उसे जल्द कंपनी को भेज देगा। इसमें सबसे गौर करने वाली बात यह है कि गूगल स्टोर से सिर्फ एक बार में सिर्फ दो पिक्सल 3 स्मार्टफोन ऑर्डर कर सकते हैं। वहीं अगर भारत की बात की जाए तो आप फ्लिपकार्ट से एक बार में चार पिक्सल 3 स्मार्टफोन मंगवा सकते हैं।



 

Tanuja

Advertising