गूगल मैप के कारण गलत घर पहुंच गई बारात, स्वागत-नाश्ते के बाद पता चली सच्चाई

Sunday, Apr 11, 2021 - 01:36 PM (IST)

 इंटरनेशनल डेस्कः इंडोनेशिया में एक बारात को गूगल मैप पर भरोसा करना भारी पड़ गया। यहां  शादी के दिन बरात ने दुल्हन के घर पहुंचने के लिए गूगल मैप का सहारा लिया, पर इस तकनीक ने बारात गलत दुल्हन के घर पहुंचा दिया।  पहले तो दुल्हन के घरवालों को भी गलत बारात आने की भनक नहीं हुई। गनीमत की बात यह रही कि वक्त रहते ही पूरे मामले का खुलासा हो गया और गलत शादी होने से भी बच गई।

 
 ट्रिब्यून न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार बारात को मध्य जावा के पाकीज जिले के लॉसारी हेमलेट को जाना था। इसके लिए बारात ने गूगल मैप का सहारा लिया। शुरू में तो वे अपने गंतव्य की तरफ सही जा रहे थे, लेकिन बाद में इस  मैप ने उन्हें पास के ही जेंगकोल हेमलेट में पहुंचा दिया। दरअसल यह दोनों एक ही गांव के दो इलाके हैं, इसलिए मैप भी इनमें अंतर नहीं बता पाया। बारात पहुंचे देख लड़की के घरवालों ने खूब आवभगत की। उन्होंने लंबी यात्रा कर पहुंचे बरातियों को नाश्ता-पानी कराया। इस बीच बातचीत के दौरान दुल्हन के परिवार में किसी एक को गलती का एहसास हुआ।

 

उसने जब पूछताछ शुरू की तो पूरे मामले का खुलासा हुआ। जिसके बाद दोनों पक्षों ने अपनी गलती मान ली और बरात वहां से खुशी-खुशी विदा हो गई। 27 साल की दुल्हन उल्फा ने बताया कि बारात के पहुंचते ही मेरे परिवारवालों ने उपहार के साथ उनका स्वागत किया। तबतक उन्हें यह अहसास नहीं था कि यह गलत बारात है। जब मैंने उन लोगों को देखा तो हैरान रह गई, क्योंकि मैं उनमें से किसी को भी नहीं जानती थी। जिसके बाद मैंने अपने होने वाले शौहर को फोन लगाया। तो उन्होंने बताया कि वे अभी रास्ते में एक शौचालय की तलाश में रुके हुए हैं।


 

Tanuja

Advertising