समुद्र से निकला भयानक जीव, देखकर डर गए लोग (Photos viral)

Saturday, Jul 15, 2017 - 12:01 PM (IST)

सिडनीः समुद्र के अंदर से कभी-कभी ऐसी चीजें भी निकल आती हैं जो सभी की कल्पना से परे होती हैं। ऐसा ही हुआ कुछ जेम्स टेलर नाम के एक शख्स के साथ। जेम्स साउथ अफ्रीका की खूबसूरत बीच पर सर्फिंग का मजा ले रहे थे जब उन्हें  समुद्र की सतह पर कुछ तैरता हुआ दिखाई दिया।

जेम्स को लगा ये कोई घास है और उन्होंने इसकी तरफ ध्यान नहीं दिया लेकिन फिर अचानक कुछ ऐसा हुआ जिससे वो एकदम घबरा गए। वो तैरती हुई चीज आकर उनके सर्फिंग बोर्ड पर चिपक गई।

जेम्स की तो जैसे हालत ही खराब हो गई। जब जेम्स ने ध्यान से देखा तब उन्हें मालूम चला कि ये एक स्कविड है। ये एक सी-फूड होता है जो आमतौर पर हथेली के बराबर होता है जेम्स के सर्फिंग बोर्ड पर जो स्कविड आकर चिपक गया था वो दैत्याकार था । जेम्स को ये स्कविड घायल अवस्था में मिला था।

उसकी हालत देख कर वो उसे किसी तरह खींच कर किनारे तक ले आए। जेम्स को मालूम था कि वो इस स्कविड की जान तो नहीं बचा पाएंगे इसलिए वो चाहते थे कि इसे रिसर्च में इस्तेमाल किया जाए।

 अगर वो इसे  समुद्र में ही छो़ड़ देते तो बड़ी मछलियां उसे नोच खातीं।जेम्स ने वहां के लोकल एक्योरियम को फोन किया। जेम्स ने इसकी कई तस्वीरें और वीडियो ऐसे स्कविड्स पर रिसर्च कर रहे एक प्रोफेसर को भेजे गए। अब इस स्कविड पर रिसर्च की जाएगी। 

Advertising