जर्मनी में गुरूद्वारा पर हमले के संबंध में तीसरा संदिग्ध गिरफ्तार

Thursday, May 05, 2016 - 05:41 PM (IST)

बर्लिन : जर्मनी के एसेन शहर में एक गुरूद्वारा पर आतंकवादी बम हमले के सिलसिले में तीसरा इस्लामवादी आतंकवादी गिरफ्तार किया गया है । पुलिस ने बताया कि एक विशेष पुलिस इकाई ने एसेन के मध्य रेलवे स्टेशन पर एक शाम एक शख्स को हिरासत में लिया है । शख्स की शिनाख्त उजागर नहीं की गई है । उसके खिलाफ एक स्थानीय अदालत ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया था । पुलिस ने अपने प्रेस वक्तव्य में कल रात बताया कि उस शख्स के साथ वाले एक अन्य व्यक्ति को भी रोका गया है और हिरासत में रखा गया है ।

पुलिस ने कोई अतिरिक्त जानकारी नहीं दी । उधर मीडिया रिपोर्टों में बताया गया है कि गिरफ्तार तीसरे शख्स का नाम तोलगा आई है। वह 17 साल का है और वेसेल का रहने वाला है । उसने दो प्रमुख संदिग्धों को हमला करने का आदेश दिया था । नानकसार सत्संग सभा गुरूद्वारा पर हमले के चार दिन बाद 16 साल के स्कूली छात्रों - मोहम्मद बी और यूसुफ टी को गिरफ्तार किया गया । जर्मनी में सिख समुदाय की आबादी तकरीब 15 हजार है । दोनों किशोर फिलहाल एहतियाती हिरासत में हैं ।

बता दें कि गुरूद्वारे पर हमले में एक ग्रंथी उस वक्त गंभीर रूप से घायल हो गए थे जब शादी समारोह के अंत में गुरूद्वारा के प्रवेश कक्ष में एक विस्फोट हुआ था । दो अन्य को मामूली चोटें आई थीं ।  

Advertising