जर्मनी गुरूद्वारा विस्फोट: पुलिस ने शुरू की दो लोगों की तलाश, इनाम की घोषणा

Thursday, Apr 21, 2016 - 02:09 PM (IST)

बर्लिन : जर्मनी के एस्सेन शहर में एक गुरूद्वारे में हुए विस्फोट के मामले में पुलिस उन संदिग्धों की तलाश कर रही है जिन्होंने एक पिट्ठू बैग में बम लगाया था जिसके कारण विस्फोट हुआ था । अधिकारियों ने संदिग्धों से जुड़ी सूचना मुहैया कराने पर 5000 यूरो का इनाम दिए जाने की घोषणा की है । एक विवाह समारोह की समाप्ति पर शनिवार को गुरूद्वारा नानकसर के प्रवेश सभागार में हुए बम विस्फोट में तीन लोग घायल हुए थे जिनमें 60 वर्षीय एक ग्रंथी भी शामिल था ।

जांचकर्ताओं को विस्फोट के मलबे से एक पिट्ठू बैग के अवशेष मिले हैं । सीसीटीवी कैमरा की फुटेज में दो पुरूष दिख रहे हैं जिनमें से एक ने इसी प्रकार का पिट्ठू बैग पकड़ा हुआ था जिस पर ‘‘रसेल एथलेटिक’’ का लोगो लगा था । पुलिस ने कल दो व्यक्तियों के फोटो एवं वीडियो जारी किए और लोगों से उन्हें पकड़ने में मदद करने के लिए कहा । इस बीच एस्सेन में सरकारी अभियोजक के कार्यालय ने दोनों संदिग्धों की गिरफ्तारी में मददगार सूचना देने वाले व्यक्ति को 5000 यूरो का इनाम दिए जाने की घोषणा की है ।

मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि एस्सेन और निकटवर्ती बोचुम शहर से कल रात दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था लेकिन उन्हें पूछताछ के बाद रिहा कर दिया गया क्योंकि उनके खिलाफ संदेह की पुष्टि नहीं हो पाई । उनकी शक्ल-सूरत दोनों संदिग्धों से बहुत कम मेल खाती थी । रिपोर्टों के अनुसार पुलिस के पास अब दो नए फोटो हैं जिनमें दोनों पुरूषों की शक्ल अधिक स्पष्ट दिख रही है और इनकी मदद से जांचकर्ताओं के लिए उनकी पहचान करना आसान हो सकता है । हमले में घायल हुए ग्रंथी के स्वास्थ्य में अब सुधार हो रहा है । वह एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती हैं ।

Advertising