पेरिस हमले से जुड़ा ISIS का संदिग्ध गिरफ्तार

Thursday, Dec 22, 2016 - 10:44 AM (IST)

बर्लिन:जर्मनी में मोरक्को के एक नागरिक को इस्लामिक स्टेट(ISIS)की एक शाखा का सदस्य होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।उस पर पिछले साल पेरिस पर हमला करने वाले संगठन इस्लामिक स्टेट की एक शाखा का सदस्य होने का आरोप है।संघीय अभियोजक कायार्लय ने बुधवार को एक वक्तव्य जारी कर बताया कि रेडोएन एस को मंगलवार को लोअर सैक्सोनी से गिरफ्तार किया गया।

रेडोएन(24)पर अक्टूबर 2014 से 2015 के वसंत के बीच तुर्की और यूनान में कई फ्लैट किराए पर लेने का आरोप है जिसमें इस्लामिक स्टेट की शाखा के सदस्यों रहे। अभियोजकों ने अपने वक्तव्य में बताया कि वह इस्लामिक स्टेट के सदस्यों की 15 जनवरी 2015 को बेल्जियम में हुई बैठक के बारे में जानता था।मई 2015 में जर्मनी लौटने पर भी वह IS की शाखा के सदस्यों के संपर्क में था।

जर्मनी ने बर्लिन ट्रक हमले के संदिग्ध हमलावर की सूचना देने वाले को एक लाख यूरो ईनाम देने की घोषणा की है। जर्मनी के संघीय अभियोजक कार्यालय की ओर से एक वक्तव्य जारी कर बताया गया कि ट्यूनिशिया के 24 वर्षीय संदिग्ध अनीस आमरी के विषय में जानकारी देने वाले व्यक्ति को सरकार एक लाख यूरो का ईनाम देगी।पुलिसबल की मदद से आमरी की जर्मनी के 16 राज्यों में तलाश की जा रही है। वक्तव्य के अनुसार आमरी का कद 178 सेमी और वजन 75 किलोग्राम है, उसके बाल काले और आंखें भूरी हैं। संघीय अभियोजक कार्यालय ने अपनी वेबसाइट पर आमरी की दो तस्वीरें भी जारी की हैं।

Advertising