कोरोना वायरस के खौफ से जर्मनी के वित्त मंत्री ने कर ली आत्महत्या

Monday, Mar 30, 2020 - 09:25 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः कोरोना वायरस का खौफ दुनिया पर इतना हावी हो चुका है कि जर्मनी में एक मंत्री ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। माना जा रहा है कि वह कोरोना वायरस से अर्थव्यवस्था पर पड़ने वाले प्रभावों से चिंतित थे। जर्मनी के हेसे राज्य के प्रीमियर वॉकर बॉफियर ने बताया कि उनके वित्त मंत्री थॉमस शाएफेर इस बात को लेकर बहुत ज्यादा चिंतित थे कि कोरोना वायरस से हो रहे आर्थिक नुकसान की भरपाई किस तरह हो पाएगी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक व्यक्ति का शव फ्रैंकफर्ट और मेंज के बीच होचाइम शहर में एक हाईस्पीड ट्रेन लाइन पर पाया गया। शव की पहचान हेसे राज्य के वित्त मंत्री थॉमस शाएफेर (54) के रूप में की गई। शाएफेर के परिवार में पत्नी और दो बच्चे हैं। वीसबैडेन अभियोजन कार्यालय ने शुरुआती जांच के बाद शाएफेर के आत्महत्या करने की संभावना जताई है।

 

फिलहाल इस पूरे मामले को लेकर पुलिस ने तुरंत कुछ भी विवरण जारी नहीं किया है। बॉफियर ने रविवार को कहा, हम स्तब्ध हैं। हमें विश्वास नहीं हो रहा और सबसे ज्यादा हम सभी बेहद दुखी हैं। बता दें कि हेसे राज्य में ही फ्रैंकफर्ट शहर आता है, जिसे जर्मनी की आर्थिक राजधानी के तौर पर पहचाना जाता है। फ्रैंकफर्ट में ही ड्यूश बैंक और कॉमर्जबैंक का मुख्यालय है। यूरोपीय केंद्रीय बैंक भी इस शहर में ही है।

Tanuja

Advertising