तीन बार की ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ी का खुलासा, सकते में खेल जगत

Wednesday, Nov 22, 2017 - 11:40 AM (IST)

न्यूयार्क: तीन बार की ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता गैबी डगलस ने खुलासा किया है कि अमेरिका की जिमनास्टिक टीम के डाक्टर लैरी नासार ने उनके साथ बलात्कार किया था। महिला एथलीटों के डाक्टरों पर लगाये जा रहे आरोपों की फेहरिस्त में यह नया मामला है। गत सप्ताह डगलस ने महिलाओं को ही शारीरिक उत्पीडऩ के लिए जिम्मेवार ठहराया था, लेकिन बाद में उन्होंने अपने बयान के लिए माफी मांगते हुए अपने टीम डाक्टर नासार पर ही शारीरिक उत्पीडऩ का आरोप लगाते हुए बड़ा खुलासा किया है। 

जेल में हैं आरोपी डाक्टर 
डाक्टर नासार बच्चों के उत्पीडऩ के आरोपों में जेल में हैं और उनके खिलाफ सजा का फैसला जल्द आने वाला है। डगलस ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखाÞ मैं सार्वजनिक तौर पर अपने अनुभव साझा नहीं करती हूं क्योंकि पिछले कुछ वर्षाें से हम उस तरह की स्थिति में रह रहे थे जो बहुत दर्दनाक थी।Þ ओलंपिक स्वर्ण विजेता डगलस के प्रवक्ता जैफ रेमंड ने भी पुष्टि की है कि जिमनास्ट का नासार ने शारीरिक उत्पीडऩ किया था।  

‘फीयर्स फाइव’ जिमनास्टिक टीम का हिस्सा थीं डगलस 
डगलस 2012 लंदन ओलंपिक में अमेरिका की ‘फीयर्स फाइव’ जिमनास्टिक टीम का हिस्सा थीं जिसने स्वर्ण जीता था। वह टीम की तीसरी खिलाड़ी हैं जिन्होंने सार्वजनिक तौर पर नासार के खिलाफ बलात्कार का आरोप लगाया है। उनकी साथी एली रइसमैन और मैककाएला मारूनी भी टीम डाक्टर पर इससे पहले शारीरिक उत्पीडऩ का खुलासा कर चुकी हैं।  

Punjab Kesari

Advertising