इस राष्ट्रपति ने मेकअप पर खर्च कर दिए लाखों, मच गया बवाल

Saturday, Aug 26, 2017 - 05:20 PM (IST)

पेरिस: कोई राष्ट्रपति अपने मेकअप को लेकर विवादों में आ जाए यह थोड़ा अजीब लगता है, लेकिन फ्रांस के राष्ट्रपति के साथ कुछ ऐसा ही हो रहा है। खबरों के अनुसार फ्रांस की एक मैगजीन ने देश के राष्ट्रपति द्वारा पिछले 3 महीने में खुद के मेकअप पर किए गए खर्च को लेकर रिपोर्ट दी है। इसमें कहा गया है कि राष्ट्रपति मैक्रों ने 90 दिनों में 19 लाख 81 हजार रुपए से ज्याद सिर्फ अपने मेकअप पर खर्च किए हैं।

इस रिपोर्ट के प्रकाशित होने के बाद मैक्रों आलोचनाओं में घिर गए हैं। ली पॉइंट मैगजीन में छपी इस रिपोर्ट की राष्ट्रपति भवन ने भी पुष्टि कर दी है। रिपोर्ट के अनुसार ईलसी पैलेस ने मेकअप आर्टिस्ट जिसकी पहचान नाताशा एम बताई है उसे दो बार रकम दी है। पहली बार में यह 10 हजार यूरो यानि 7 लाख 62 हजार थी वहीं दूसरी बार में 16 हजार यूरो यानि 12 लाख 19 हजार रुपए दिए गए। यह फीस राष्ट्रपति को न्यूज कॉन्फ्रेंस, पब्लिक अपीयरेंस और दूसरी यात्राओं के लिए तैयार करने को दी गई।

खबर सामने आने के बाद ईलसी पैलेस के प्रवक्ता ने कहा है कि इस खर्च को कम कर दिया जाएगा। इसके बाद पूर्व राष्ट्रपति ओलांद द्वारा बाल कटवाने के लिए खर्च किए गए 7 लाख रुपए के मामले की याद ताजा हो गई है। यह खबर तब सामने आई है जब पैलेस को अपने उस प्रस्ताव को लेकर पीछे हटना पड़ा है जिसमें उसने राष्ट्रपति की पत्नी को अतिरिक्त बजट के साथ व्यक्तिगत टाइटल देने की बात कही गई थी।
 

Advertising