ये है दुनिया का सबसे बड़ा कुत्‍ता, खुराक जान कर जाएंगे चौंक (pics)

Wednesday, Oct 25, 2017 - 12:08 PM (IST)

लंदनः दुनिया का सबसे बड़ा कुत्ता ब्रिटेन में है। ब्रिटेन की पूर्व फैशन मॉडल क्लैरी स्टोनमैन ने जब नाजुक से दिखने वाले पपी को खरीदा था तो सोचा भी नहीं था कि एक दिन वो उसके आकार के कारण दुनिया में प्रसिद्ध हो जाएगी। वो नन्‍हा सा पपी अब दुनिया का सबसे विशाल कुत्‍ता बन चुका था। पिछले 5 साल में फ्रेडी की लंबाई 7 फिट 6 इंच हो चुकी है।

ग्रेट डेन प्रजाति के इस कुत्‍ते का इसी लंबाई के चलते आधिकारिक रूप से विश्‍व का सबसे विशाल कुत्‍ता होने का खिताब दिया गया है। गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड में फ्रेडी का नाम दर्ज करके उसे ये टाइटिल दिया गया है। आकार के हिसाब से ही फ्रेडी का वजन है इस समय उसका वजन तकरीबन 14.5 स्‍टोन है। उसकी खुराक भी खासी शानदार है।

फ्रेडी को पीनट बटर और चिकन बेहद पसंद है और वो एक बार में ढेर सारा बटर और कई मुर्गे खा जाता है उसका खाने का सालान खर्च करीब 10 लाख रुपए है जो क्‍लैरी के पूरे घर के सालाना राशन के खर्च से कई गुना ज्‍यादा है। 

ये बात फ्रेडी की मालकिन क्‍लैरी का मानना है,  उसको अपने से दूर न करना पड़े इसलिए पिछले 5 साल से किसी रिलेशनशिप में नहीं हैं। 44 साल की क्‍लैरी की कोई संतान नहीं है और वो फ्रेडी को ही अपना बच्‍चा मानती हैं। दोनों एक ही किंग साइज के बेड पर लिपट कर सोते हैं। हालाकि क्‍लैरी को एक ऐसे पार्टनर की तलाश है जिसे उनके और फ्रेडी के रिश्‍तों से कोई कोई समस्‍या न हो।      

Advertising