फॉक्स ने अपनी वेबसाइट से हटाया विवादित वीडियो

Wednesday, Aug 16, 2017 - 01:09 PM (IST)

न्यूयॉर्क: फॉक्स न्यूज का कहना है कि उसने अपनी वेबसाइट से वह वीडियो हटा लिया है जिसमें प्रदर्शनकारियों पर कार चढ़ाते हुए दिखाया गया था। उसके मुताबिक यह वीडियो अनुचित’’था।   


मीडिया द्वारा कल भी शार्लोट्सविले, वर्जीनिया में सप्ताहंत में हुए हिंसक नस्लवादियों के विरोध प्रदर्शन के मुद्दे को उठाने और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की विवादित प्रेस कॉन्फ्रेंस एवं उनके डिलीट किए गए एक ट्वीट के बाद यह कदम उठाया गया। 90 सेकेंड के इस वीडियो को द डेली कॉलर से जनवरी में लिया गया था। फॉक्स के एक नामी व्यक्ति टकर कार्लसन इस वेबसाइट के सह संस्थापक थे। 


जब इस वीडियो को पोस्ट किया गया था तब डेली कॉलर के वीडियो संपादक माइक रॉस्ट ने लिखा था यह रहा उदारवादी प्रदर्शनकारियों को कार और ट्रक के जरिए रास्ते से हटाने के तरीकों का संग्रह। इस तकनीक का अध्ययन करें, यह अगले चार साल में उपयोगी साबित हो सकती है।’’ फॉक्स न्यूज के डिजिटल प्रधान संपादक नोह कोच ने कहा यह सामग्री अनुचित थी और हमने इसे हटा लिया है।’’जनवरी में इसे पोस्ट किए जाने पर हमें खेद है।’’ज  इसके अलावा कल राष्ट्रपति ने एक रीट्वीट किया और उस कार्टून को डिलीट कर दिया जिसमें एक ट्रेन पर ट्रंप’’ का लेबल लगा हुआ था और वह एक आदमी के ऊपर से गुजर रही है जिसके चेहरे पर सीएनएन’’ लिखा हुआ था।   
 

Advertising