लंदन में नवाज पर हमले की कोशिश व ऑफिस में तोड़फोड़, शक की सुई इमरान सरकार पर

Sunday, May 23, 2021 - 05:24 PM (IST)

लंदनः ब्रिटन में इलाज करवाने गए पाकिस्तान के पूर्व शरीफ पर हमले की कोशिश की गई जिसमें वे बाल-बाल बच गए। पीएमएल-एन के अध्यक्ष शहबाज शरीफ  ने  इसकी जानकारी देते हुए कहा कि अज्ञात नकाबपोश लोगों ने लंदन में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बेटे के कार्यालय में हमला किया और तोड़फोड़ की । इसके पीछे पाकिस्तानी सरकार के करीबी लोगों का हाथ होने की आशंका जताई जा रही है।शहबाज शरीफ के अनुसार चार नकाबपोश लोगों 'पूर्व प्रधानमंत्री पर हमला करने के इरादे से' हसन नवाज के कार्यालय में हमला किया। सभी मास्क पहने हुए थे।

उन्होंने कहा कि “यह बेहद निंदनीय, शर्मनाक और चिंताजनक है कि गुंडे लंदन में हसन नवाज के कार्यालय में हमला करने के इरादे से जबरन घुसे। भगवान का शुक्र है कि नवाज शरीफ हमले में सुरक्षित रहे। शहबाज शरीफ पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता हैं। उन्होंने कहा कि यह चिंता का विषय है कि सशस्त्र हमलावरों ने पीएमएल-एन सुप्रीमो पर "असफल हमला किया। उन्होंने कहा कि नवाज शरीफ नवंबर 2019 से लंदन में इलाज करा रहे हैं। उन्होंने कहा कि लंदन पुलिस और संबंधित अधिकारियों को घटना की गहन जांच करनी चाहिए और दोषियों को कानून के अनुसार दंडित करना चाहिए।

मरियम नवाज ने इमरान सरकार पर साधा  निशाना
वहीं नवाज की बेटी और पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने इमरान सरकार पर अप्रत्यक्ष निशाना साधते हुए एक ट्वीट में कहा, "राजनीतिक हताशा और हार के सामने घोर आपराधिकता का सहारा लेना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि "नवाज शरीफ पाकिस्तान के लोगों की आवाज है और इसे चुप नहीं किया जाएगा, इंशाअल्लाह। अल्लाह आपकी रक्षा करे नवाज शरीफ।

एक अन्य ट्वीट में, उन्होंने दावा किया कि हमले के पीछे उन लोगों का हाथ है, जिन्होंने उनके पिता के जीवन को "खतरे में" रखा था, जबकि वह पाकिस्तान में नजरबंद थे। लंदन में रहने वाले पीएमएल-एन के नेता नासिर बट ने पाकिस्तानी समाचार पत्र द एक्सप्रेस ट्रिब्यून को बताया कि नवाज कार्यालय में मौजूद थे जब चार लोग कार्यालय में दाखिल हुए और उन्होंने झूठा दावा किया कि वे पाकिस्तानी नागरिक हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस को बुलाए जाने के बाद नकाबपोश लोग कार्यालय से भाग गए  ।

 

Tanuja

Advertising