इटली: झील में जन्मदिन मना रहे पर्यटकों की नाव पलटी, 4 लोगों की मौत

Monday, May 29, 2023 - 06:29 PM (IST)

मिलान: इटली के उत्तरी क्षेत्र में स्थित झील में अचानक आए तूफान के कारण पर्यटकों से भरी एक नौका पलट गयी, जिसके कारण चार पर्यटकों की मौत हो गयी। दमकलकर्मियों ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि नाव के पलट जाने के बाद उन्होंने झील से चार शव बरामद किए हैं। जानकारी के मुताबिक, नाव में ब्रिटिश, इतालवी और इस्राइली यात्री सवार थे।

 

नाव पर बैठे 25 लोग जन्मदिन का जश्न मना रहे थे, तभी अचानक तूफान आया और नाव पलट गई। यह घटना अचानक मौसम खराब होने के कारण हुई थी। रविवार शाम 20 से अधिक पर्यटकों और चालक दल के सदस्यों को ले जा रही एक नौका तूफान के कारण पलट गयी, जिसके बाद गोताखोरों ने रात भर लोगों की तलाश की।

 

गोताखोरों ने सोमवार तड़के तक चार लोगों के शव बरामद किए। दमकलकर्मियों ने कहा कि इस हादसे में 19 लोगों को बचा लिया गया है। नौका पलटने के बाद कई लोग तैर कर किनारे पर पहुंचने में कामयाब रहे जबकि कई लोगों को झील में मौजूद नौकाओं ने बचा लिया। दमकल विभाग की ओर से बचाव अभियान का एक वीडियो भी जारी किया गया है। तूफान रविवार शाम लोम्बार्डी के तट से टकराया था, जिससे मिलान के मालपेंसा हवाई अड्डे पर उड़ानों के परिचालन में देरी हुई।  

Tanuja

Advertising