पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री अशरफ पर मुकदमा दर्ज

Saturday, Jan 12, 2019 - 09:27 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री राजा परवेज अशरफ और उनके चालक के विरुद्ध सड़क दुर्घटना में एक पुलिस कांस्टेबल की मौत को लेकर मुकदमा दर्ज किया गया है। 

जानकारी के अनुसार अशरफ की गाड़ी की टक्कर से पिछले साल मारे गए पुलिस हवलदार जीशान अब्बासी के पिता औरंगजेब अब्बासी ने पूर्व प्रधानमंत्री और उनके चालक नवाज के खिलाफ घातक दुर्घटना अधिनियम,1855 के तहत अदालत में मुकदमा दर्ज कराया है। उन्होंने साथ ही 20,647,200 रुपए की अनुग्रह राशि की मांग की है।

याचिकाकर्ता ने कहा है कि 22 सितंबर, 2018 को जीशान मोटर साइकिल से इस्लामाबाद से फैजाबाद जा रहा था तभी पूर्व प्रधानमंत्री की गाड़ी ने पीछे से टक्कर मार दी। समय से इलाज नहीं मिलने पर उसकी मौके पर ही मौत हो गई। चालक को गिरफ्तार करने के बाद उसे बाद में जमानत पर छोड़ दिया गया। चूंकि कार पूर्व प्रधानमंत्री की थी इसलिए वह इस दुर्घटना के लिए जिम्मेदार हैं। 

उन्होंने कहा कि यह कहते हुए 20,647,200 रुपए की अनुग्रह राशि की मांग की कि उनका बेटा परिवार का एकमात्र कमाऊ सदस्य था। इस पर अदालत ने याचिकाकर्ता की अपील स्वीकार करते हुए अशरफ और उनके चालक को 17 जनवरी को अदालत में पेश होने के लिए समन जारी किया है। 

shukdev

Advertising