ये है वर्ल्ड की सबसे खूबसूरत मेयर, ब्रेग्जिट को लेकर भी चर्चा में (pics & video)

Sunday, Apr 09, 2017 - 02:38 PM (IST)

लंदनः जिब्राल्टर अपनी नई मेयर को लेकर खबरों में है। टेरेटरी की बड़ी सेलेब्रिटी और मिस वर्ल्ड रह चुकी कैने लोपेज को जिब्राल्टर की मेयर चुना गया है। इसी हफ्ते वो पद और गोपनीयता की शपथ लेंगी। सबसे खूबसूरत मेयर के तौर पर उनकी फोटोज इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं। जिब्राल्टर के इतिहास में ये पहला मौका है, जब उसे सबसे कम उम्र की मेयर मिली है। बता दें जिब्राल्टर इन दिनों ब्रेग्जिट को लेकर भी चर्चा में है।

30 साल की लोपेज एक बच्चे की मां हैं। पिछले साल ही उनकी बेटी पैदा हुई है और उनके हसबैंड मरीन सर्वेयर हैं। लोपेज पहले मिस जिब्राल्टर का खिताब जीतकर चर्चा में आईं और फिर 2009 में उन्होंने मिस वर्ल्ड का टाइटल जीता। वर्ल्ड की सबसे खूबसूरत मेयर के टाइटल के साथ उनकी फोटोज इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं। वो डिप्टी मेयर के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। ब्यूटी कॉन्टेस्ट जीतने से पहले लोपेज सैंट बर्नाड हॉस्पिटल में ह्यूमन रिसोर्स क्लर्क के तौर पर भी काम कियी है। अपनी नई जॉब को लेकर मेयर ने माना, ''जिब्राल्टर ब्रेग्जिट के चलते बहुत मुश्किल दौर से गुजर रहा है। मेरे लिए यहां काम करना आसान नहीं होगा।''

स्पेन ब्रेग्जिट का इस्तेमाल कर टेरिटरी पर 300 साल पुराने कब्जे को खत्म करना चाहता है और यहां संयुक्त संप्रभुता स्थापित करना चाहता है।  लोपेज ने कहा कि यहां हम बहुत ही अनिश्चितता के दौर से गुजर रहे हैं। हमें स्पेन काफी लंबे समय से इसके लिए प्रेशराइज कर रहा है।  लोपेज ने कहा कि वो इससे सहमत हैं कि ब्रिटेन जिब्राल्टर और यहां के लोगों को सुरक्षा देगा। अगर यहां के लोग ब्रिटेन से कट गए तो जरूर उनकी लाइफ तबाह हो जाएगी। ब्रेग्जिट के बीच जिब्राल्टर को लेकर ब्रिटेन और स्पेन आमने-सामने हैं। 32 हजार की आबादी वाला जिब्राल्टर पहले स्पेन का हिस्सा था। स्पेन ने एक समझौते के तहत 1713 में इसे ब्रिटेन को सौंप दिया था।

अब ब्रेग्जिट को लेकर ब्रिटिश पीएम थेरेसा मे ने यूरोपीय यूनियन को जो लेटर लिखा है, उसमें जिब्राल्टर का जिक्र नहीं है। इस पर ईयू ने कहा है कि उसका और ब्रिटेन का समझौत जिब्राल्टर पर तब तक लागू नहीं होगा, जब तक कि इस बारे में ब्रिटेन और स्पेन समझौता नहीं कर लेते। इस स्टेटमेंट के बाद स्पेन ने इसे ब्रिटेन से वापस लेने की कोशिश शुरू कर दी है। जबकि ब्रिटेन ने कहा है कि जिब्राल्टर को उसका समर्थन चट्टान की तरह मिलता रहेगा।अपनी नई मेयर को लेकर खबरों में है। टेरेटरी की बड़ी सेलेब्रिटी और मिस वर्ल्ड रह चुकी कैने लोपेज को यहां की मेयर चुना गया है।

इसी हफ्ते वो पद और गोपनीयता की शपथ लेंगी। सबसे खूबसूरत मेयर के तौर पर उनकी फोटोज इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं। जिब्राल्टर के इतिहास में ये पहला मौका है, जब उसे सबसे कम उम्र की मेयर मिली है। बता दें जिब्राल्टर इन दिनों ब्रेग्जिट को लेकर भी चर्चा में है। 30 साल की लोपेज एक बच्चे की मां हैं। पिछले साल ही उनकी बेटी पैदा हुई है और उनके हसबैंड मरीन सर्वेयर हैं। लोपेज पहले मिस जिब्राल्टर का खिताब जीतकर चर्चा में आईं और फिर 2009 में उन्होंने मिस वर्ल्ड का टाइटल जीता। वर्ल्ड की सबसे खूबसूरत मेयर के टाइटल के साथ उनकी फोटोज इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं। वो डिप्टी मेयर के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। ब्यूटी कॉन्टेस्ट जीतने से पहले लोपेज सैंट बर्नाड हॉस्पिटल में ह्यूमन रिसोर्स क्लर्क के तौर पर भी काम कियी है।

Advertising