जेल में  बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा की हालत खराब

Monday, Jun 18, 2018 - 06:24 PM (IST)

ढाकाः जेल की सजा काट रहीं बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया बहुत बीमार हैं और वह खुद से चल पाने में भी असमर्थ हैं। यह जानकारी बांग्लादेश की मुख्य विपक्षी पार्टी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी ( बीएनपी) के एक वरिष्ठ नेता ने दी। 3 बार प्रधानमंत्री रह चुकीं 72 वर्षीय खालिदा को फरवरी में पांच साल कैद की सजा सुनाई गई थी।

यह सजा जिया ऑर्फनेज ट्रस्ट को दिए जाने वाले ढाई लाख डॉलर विदेशी चंदे के गबन से जुड़े मामले में मिली थी। ‘ डेली स्टार ’ समाचारपत्र ने बीएनपी के महासचिव मिर्जा फखरुल इस्लाम आलमगीर के हवाले से कहा है कि जेल में जब भी उनके परिवार के सदस्य उनसे मिलने आते थे वह उन तक चल कर जाती थीं लेकिन अब वे बहुत बीमार हैं।उन्होंने सरकार से अपील की कि उन्हें उनकी इच्छा के मुताबिक इलाज उपलब्ध कराया जाना चाहिए और इस संबंध में उचित कदम उठाने चाहिए।

फखरुल ने जिया के रिश्तेदारों के हवाले से दावा किया कि वह खुद से चल भी नहीं पा रहीं हैं। वह पिछले चार महीनों से ढाका की 200 वर्ष पुरानी एक जेल में बंद हैं। गत माह खालिदा को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई थी जिसने उनकी उम्र और स्वास्थ्य समस्याओं को देखते हुए उच्च न्यायालय का आदेश पलट दिया था। उनके वकीलों का कहना था कि इस फैसले से उनका जेल से बाहर निकल आना इतना आसान नहीं होगा। 
 

Tanuja

Advertising