गोभी और ब्रोक्ली तोड़ने पर सालाना मिलेंगे 63 लाख रुपए, कंपनी ने जारी किया विज्ञापन

Tuesday, Sep 28, 2021 - 02:22 PM (IST)

नई दिल्ली- कोरोना काल में आई बेरोजगारी से कई लोगों की इनकम पर गहरा असर पड़ा, वहीं कई लोगों को अपनी नौकरी से भी हाथ गंवाना पड़ा। लेकिन इसी बीच अगर आपको कहा जाए कि आपको सब्जी तोड़ने के लिए सालाना 63 लाख रुपये दिए जाएंगे, तो आप क्या करेंगे? 
 

जी हां, दरअसल, ऐसा जॉब ऑफर यूके की एक फार्मिंग कंपनी ने दिया है, इसके लिए उसने बाकायदा एडवरटाइमेंट जारी किया है। एक रिपोर्ट के अनुसार ये सब्जी तोड़ने की एक ये जॉब T H Clements and Son Ltd की तरफ से ऑफर की जा रही है। इसके लिए कंपनी ने ऑनलाइन एड भी दिया है। 
 

गोभी और ब्रोक्ली तोड़ने पर हर घंटे मिलेंगे 30 यूरो
इस विज्ञापन के अनुसार, पूरे साल खेत से गोभी और ब्रोक्ली तोड़ने की जॉब के बदले में हर घंटे 30 यूरो यानी 3000 रुपए से ज्यादा मिलेंगे। इस हिसाब से हर सालभर में इस नौकरी के लिए 62400 यूरो यानी 6311641 रुपये मिलेंगे। इस जॉब को कोई भी कर सकता है। 
 

इस जॉब से आप हर घंटे कमा सकते हैं 3000 रुपए
इस जॉब के लिए दो विज्ञापन ऑनलाइन पब्लिश कराए गए हैं। एक विज्ञापन में कहा गया है कि कंपनी गोभी तोड़ने के लिए Field Operatives की तलाश में है। इस जॉब से आप हर घंटा 3000 रुपये तक आसानी से कमा सकते हैं, लेकिन अगर आप ज्यादा कमाई करना चाहते हैं तो वो आपके ऊपर डिपेंड है।
 

 यूके में है खेतों में काम करने वाले वर्कर्स और मजदूरों की काफी कमी
बता दें, इस समय यूके में खेतों में काम करने वाले वर्कर्स और मजदूरों की काफी कमी है। इस वजह से वहां की सरकार सीजनल एग्रीकल्चरल वर्कर्स स्कीम के तहत वर्कर्स को 6 महीने के लिए जॉब वहां जाकर जॉब करने का मौका दे रही है। केवल खेती ही नहीं और भी कई सेक्टर्स में वर्कर्स की कमी है,. इसलिए यूके में इन दिनों वर्कर्स की मांग है।
 

Anu Malhotra

Advertising