अमेरिका में मास्क पहनने से इंकार करने पर शीर्ष डॉक्टर को बैठक से निकाला बाहर

Monday, Oct 25, 2021 - 10:39 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः अमेरिका में कोरोना नियमों का पालन न करने पर  शीर्ष डॉक्टर को बैठक से बाहर निकाल दिया गया।  फ्लोरिडा के एक शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारी को एक बैठक से उस समय जाने के लिए कह दिया गया, जब उन्होंने एक सीनेटर के कार्यालय में मास्क लगाने से इनकार कर दिया। सीनेटर ने उनसे कहा था कि उन्हें गंभीर बीमारी है। अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है। फ्लोरिडा की सीनेट के नेता विल्टन सिम्पसन ने डेमोक्रेटिक पार्टी की सीनेटर टीना पोल्स्की के कार्यालय में हुई घटना के संबंध में शनिवार को सीनेटरों को एक ज्ञापन भेजा और कार्यालय में आने वाले लोगों से सामाजिक बातचीत के दौरान सम्मानपूर्वक व्यवहार करने को कहा।

 

ब्रोवार्ड और पाल बीच काउंटी का प्रतिनिधित्व करने वाली पोल्स्की स्तन कैंसर से पीड़ित हैं, लेकिन उन्होंने इस बीमारी से पीड़ित होने की बात अभी तक सार्वजनिक नहीं की थी। पोल्स्की ने सर्जन जनरल जोसेफ लाडापो के साथ हुई गहमागहमी के बारे में बताया कि लाडापो और उनके दो सहायकों को बुधवार को बैठक में मास्क दिए गए और उनसे मास्क पहनने को कहा गया। सीनेटर ने उन्हें यह नहीं बताया कि उन्हें स्तन कैंसर है, लेकिन यह कहा कि उन्हें गंभीर बीमारी है।

 

अमेरिका के रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र के अनुसार, कैंसर के मरीजों को कोविड-19 से गंभीर रूप से बीमार पड़ने का खतरा है। पोल्स्की ने कहा, ‘‘यह मेरे लिए काफी हैरान करने वाला था कि उन्होंने इस तरीके से मेरे साथ व्यवहार किया। अगर वह अगले कुछ वर्षों के लिए सर्जन जनरल हैं तो मैं भविष्य की जन स्वास्थ्य आपात स्थिति को लेकर चिंतित हूं।'' सीनेटर ने कहा कि उन्होंने लाडापो से पूछा कि क्या कोई वजह है कि वह मास्क नहीं पहन सकते लेकिन उन्होंने जवाब नहीं दिया। 

Tania pathak

Advertising