ऑनलाईन नीलामी में करोड़ों का घर 6.3 लाख में खरीदा, देखने गया तो उड़ गए होश

Friday, Jun 21, 2019 - 05:22 PM (IST)

सिडनीः करोड़ों का घर लाखों में मिल जाए तो कोई भी खुशी से झूम उठेगा । लेकिन एक शख्स को ऑनलाईन नीलामी में करोड़ों का घर कौड़ियों के दाम खरीदना महंगा पड़ गया । दरअसल एक विला की ऑनलाइन नीलामी चल रही थी जिसके चलते एक शख्स ने विला खरीदने की सोची। तस्वीरों में उस घर को बहुत ही आलिशान दिखाया गया था जिसे देखकर उस व्यक्ति ने विला को नीलामी में खरीद लिया। कुछ दिनों के बाद जब लिस्ट निकली तो उस व्यक्ति का नाम भी उसमें था इसके बाद वो जगह देखने पहुँचा और देखते ही होश उड़ गए।

जानकारी के मुताबिक साउथ फ्लोरिडा में एक वेबसाइट ने विला की फोटो डालते हुए नीलामी की खबर प्रकाशित की थी। इस विला को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा था कि उसकी कीमत 1 करोड़ 23 लाख के करीब होनी चाहिए लेकिन नीलामी में इसकी कीमत सिर्फ 6.3 लाख रुपए ही रखी गई थी। शख्स ने जैसे ही इस विज्ञापन को देखा उसने ऑनलाइन नीलामी में पैसे लगा दिए। कुछ दिन में उसे पता चला कि नीलामी में उसका नाम निकला है। बताया जाता है कि शख्स जब साउथ फ्लोरिडा अपने मकान में पहुंचा तो उसे पता चला कि उसे विला नहीं, विला के बाहर की घास वाली जगह मिली है।

1 फुट चौड़ी और 100 फुट लंबी एक घास की पट्टी की ही नीलामी की गई थी। मीडिया रिपोर्च के मुताबिक गैरी सिंगर नें कहा वह कोर्ट जा सकते हैं औऱ ऑनलाइन के इस प्रोसेस में गलतियां ढूंढ सकते हैं। गैरी सिंगर एक रियल एस्टेट अटॉर्नी हैं जो कि साउथ फ्लोरिडा सन-सेंटिनल के लिए एक साप्ताहिक कॉलम लिखते हैं। दरअसल इस पट्टी की मालकिन कर्विल होलनेस के नाम सिर्फ ये घास उगी पट्टी ही थी, जो इसके पीछे बने घर से जुड़ी हुईं थी।

ऑनलाइन नीलामी कर रही कंपनी ने नीलामी में घर के साथ इस पट्टी की तस्वीर को ऑक्शन में रखा, जिस वजह से इस शख्स को लगा कि उसे 6.3 लाख में यह घर मिल रहा है। अब होलनेस ने नीलाम कर रही बेवसाइट पर गलत जानकारी देने का आरोप लगाया है जिसके चलते इस शख्स के पैसे वापस करने को कहा है लेकिन वेबसाइट ने पैसे वापस करने से इन्कार कर दिया है।

Tanuja

Advertising