लंदन के गैटविक हवाईअड्डे से उड़ानों का परिचालन हुआ बहाल

Friday, Dec 21, 2018 - 03:27 PM (IST)

लंदनः लंदन के गैटविक हवाईअड्डे पर ड्रोन मंडराते देखे जाने पर रनवे को 24 घंटे से अधिक समय तक बंद रखने के बाद अब विमानों का परिचालन बहाल कर दिया गया है। हालांकि, क्रिसमस की छुट्टियों से पहले हजारों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। हवाईअड्डे ने सुबह छह बजकर 14 मिनट पर जारी एक बयान में कहा, ‘‘गैटविक रनवे अब उपलब्ध है और फिलहाल सीमित संख्या में ही विमानों की आवाजाही की इजाजत है। यात्रियों से अनुरोध किया गया है कि हवाईअड्डा जाने से पहले उड़ानों के कार्यक्रम की जांच कर लें।

गौरतलब है कि ड्रोन और एक विमान के बीच टक्कर होने की आशंका के चलते अधिकारियों को गैटविक हवाईअड्डे पर सभी उड़ानों का परिचालन रोकना पड़ा था। यह यात्रियों की संख्या के लिहाज से ब्रिटेन का दूसरा सबसे व्यस्त हवाईअड्डा है। सबसे पहले बुधवार शाम को ड्रोन मंडराते हुए देखे गए थे।

ब्रिटिश सेना ड्रोन उड़ाने में संलिप्त रहे लोगों की तलाश में पुलिस तथा विमानन अधिकारियों की सहायता कर रही है। पुलिस का कहना है कि यह ड्रोन छुट्टियों के समय उड़ानों के परिचालन में बाधा डालने के लिए उड़ाए गए। ड्रोन उड़ाने का मकसद फिलहाल स्पष्ट नहीं हो पाया है। पुलिस के मुताबिक इसका संबंध ‘‘आतंकवादी’’ गतिविधि से होने के बारे में कोई संकेत नहीं है।

Isha

Advertising