मेरे कार्यकाल के पहले 100 दिन अमरीकी इतिहास में सबसे ज्यादा सफल :ट्रंप

Saturday, Apr 29, 2017 - 02:03 PM (IST)

वॉशिंगटन: अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति के तौर पर अपने कार्यालय के पहले 100 दिन को देश के इतिहास में अब तक के सफलतम दिन बताया है।

ट्रंप ने कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने की पूर्व संध्या पर कहा कि केवल 14 सप्ताह में उनके  प्रशासन ने वाशिंगटन में कई बड़े बदलाव लाए हैं। ट्रंप इस महत्वपूर्ण अवसर पर पेन्सिलवेनिया में एक बड़ी रैली को संबोधित करेंगे। ट्रंप ने कल अपने सप्ताहिक रेडियो एंव वेब एड्रेस से लोगों को संबोधित करते हुए कहा,‘‘मैं वास्तव में मानता हूं कि मेरे प्रशासन के पहले 100 दिन देश के इतिहास में सफलतम रहे हैं।’’उन्होंने राष्ट्रपति के तौर पर 20 जनवरी को शपथ ली थी और उन्होंने आज राष्ट्रपति के तौर पर 100 दिन पूरे कर लिए हैं।

ट्रंप ने अपने संबोधन में कहा कि उनके प्रशासन के इन 100 दिनों में वह नौकरियां वापस लाने में सफल रहे हैं। उन्होंने कहा, 'सबसे महत्वपूर्ण बात है कि हम नौकरियां वापस ला रहे हैं। आप मिशिगन के लोगों से पूछें,ओहियो के लोगों से पूछे, पेन्सिलवेनिया के लोगों से पूछ सकते हैं। देखें क्या हो रहा है। देखिए कि कार कंपनियों में विश्वास पैदा हो रहा है। वे काम नहीं छोड़ना चाहतीं। वे यहां रहना चाहती हैं। वे चाहती हैं कि कुछ किया जाए।' अमरीका के 'तेज गति से आगे बढ़ने' का दावा करते हुए ट्रंप ने कहा कि कंपनियां अच्छा कर रही हैं। उन्होंने बताया, 'उन्होंने (कंपनियों ने) जबर्दस्त प्रॉफिट्स की घोषणा की है। यह सब इस छोटे से वक्त में हुए काम की वजह से हुआ है।' 

Advertising