लंदन के ल्यूटन हवाई अड्डे पर लगी भीषण आग, कई उड़ाने रोकीं

punjabkesari.in Wednesday, Oct 11, 2023 - 11:09 AM (IST)

लंदनः ब्रिटेन में लंदन के हवाई अड्डे पर भीषण आग लगने से पार्किंग का कुछ हिस्सा  ढह गया। इस दौरान वहां मौजूद पांच लोगों को साँस के साथ धुआं अंदर जाने के कारण समस्या होने के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हवाईअड्डा ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर पोस्ट करके बताया कि आग के कारण ल्यूटन हवाई अड्डे पर सभी उड़ानें दोपहर तक निलंबित कर दी गईं।

 

पाँच लोगों को साँस के साथ धुआं अंदर जाने के कारण समस्या होने के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें दमकल कर्मी और एक एयरलाइन अधिकारी शामिल हैं। छठे व्यक्ति का घटनास्थल पर ही इलाज किया गया। सोशल मीडिया और ब्रिटिश समाचार वेबसाइट पर पोस्ट किए गए वीडियो में पुलिस और दमकल विभाग के वाहन आग की लपटों से घिरी एक बहुमंजिला पार्किंग संरचना के बाहर खड़े दिखाई दे रहे हैं।

 

मंगलवार की रात करीब नौ बजे आग लगने के बाद टर्मिनल 2 के लिए नवनिर्मित पार्किंग संरचना आंशिक रूप से ढह गई। हवाई अड्डे ने यात्रियों को उक्त क्षेत्र से दूर रहने के लिए कहा। ‘बेडफोर्डशायर फायर एंड रेस्क्यू', ‘बेडफोर्डशायर पुलिस' और ‘ईस्ट ऑफ इंग्लैंड एम्बुलेंस' घटनास्थल पर मौजूद हैं। ल्यूटन हवाई अड्डा मध्य लंदन से लगभग 56 किलोमीटर उत्तर में स्थित है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News