सईद के खिलाफ होगी प्राथमिकी दर्ज

Wednesday, Feb 01, 2017 - 04:46 PM (IST)

लाहौर: पाकिस्तान के एक वरिष्ठ मंत्री ने कहा है कि जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी, हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि किस मामले में मुंबई हमले के मास्टरमाइंड के खिलाफ मामला दर्ज होगा।  वाणिज्य मंत्री खुर्रम दस्तगीर ने कहा, ‘‘सारे हालात को ध्यान में रखते हुए सईद के खिलाफ कदम उठाया गया है।

सरकार ने फिलहाल सईद को नजरबंद किया है, पर उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।’’  यह पूछे जाने पर किस मामले में सईद के खिलाफ मामला दर्ज होगा तो दस्तगीर ने कहा, ‘‘कुछ दिनों में इस बारे में पता चल जाएगा।’’  पंजाब प्रांत के कानून मंत्री राना सनाउल्ला ने कहा कि आने वाले दिनों में जमात-उद-दावा (जे.यू.डी.) एवं फलाह-ए-इंसानियत (एफ.आई.एफ.) के और कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया जाएगा।

उन्होंने कहा, ‘‘हम जे.यू.डी. एवं एफ.आई.एफ. के संदिग्ध कार्यकर्ताओं की गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं तथा आतंकवाद विरोधी कार्यकर्ताओं के तहत और लोगों को हिरासत में लिया जाएगा।’’  सनाउल्ला ने कहा कि सईद की कश्मीर नीति नवाज शरीफ सरकार से पूरी तरह अलग है।  उन्होंने कहा, ‘‘हम राष्ट्रीय हित को लेकर समझौता नहीं करेंगे। 
 

Advertising