आतंकी महिला ने गोद में लिया मासूम बेटा और कर डाला ये खौफनाक काम

Sunday, Jul 09, 2017 - 02:10 PM (IST)

बगदादः ईराक के मोसुल में एक चौंका देने वाली फुटेज सामने आई है। यहां एक महिला ने अपने बेटे के साथ खुद को उड़ा लिया, जिसमें दर्जनों लोग घायल हो गए। जांच में सामने आया कि यह महिला ISIS आतंकी की वाइफ थी। सार्जेंट अली अब्दुल्ला हुसैन ने बताया कि महिला पहले उस जगह पहुंची, जहां काफी संख्या में सैनिक जमा था। लेकिन, पहली बार में एक्सप्लोजिव डिटोनेट करने में नाकाम रही। 

महिला को लगा कि उस पर सैनिकों को शक हो गया है। इसके चलते वह तेज कदमों से आगे बढ़ने लगी। इसी दौरान विस्फोट हो गया। इसकी चपेट में दर्जनों आम नागरिक आ गए। महिला आतंकी और उसके बेटे की मौके पर ही मौत हो गई। हुसैन के बताए मुताबिक, पिछले 3 दिनों में इराकी सुरक्षा बलों को निशाना बनाते हुए इस तरह के कम से कम चार हमले हो चुके हैं। ईराक में ISIS आतंकियों के आखिरी गढ़ मोसुल में सेना जीत के करीब पहुंच गई है।

ईराकी सुरक्षा बलों का मानना है कि जल्द ही मोसुल पर पूर्ण नियंत्रण कर लिया जाएगा, क्योंकि यहां से इस्लामिक स्टेट (ISIS) के पांव लगभग उखड़ चुके हैं।
रक्षा सूत्रों ने बताया कि 20 से अधिक सैनिक टिगरिस नदी के किनारे मोसुल पर जीत की औपचारिक घोषणा के बिना ही जश्न मना रहे हैं। कुछ सैनिक नृत्य कर रहे हैं और हवा में गोलियां चला रहे हैं।

शहर के बाहर शिविर में रह रहे एक व्यापारी मोहम्मद हाजी अहमद ने कहा कि अगर शहर में कोई पुनर्निर्माण नहीं होता है और लोग अपने घर वापस नहीं जाते हैं तो मुक्ति का कोई मतलब नहीं होगा। ISIS मोसुल में अब हार के कगार पर खड़ा है। यह स्थान कभी इस आतंकवादी संगठन का गढ़ हुआ करता था।


 

Advertising