आतंकी महिला ने गोद में लिया मासूम बेटा और कर डाला ये खौफनाक काम

punjabkesari.in Sunday, Jul 09, 2017 - 02:10 PM (IST)

बगदादः ईराक के मोसुल में एक चौंका देने वाली फुटेज सामने आई है। यहां एक महिला ने अपने बेटे के साथ खुद को उड़ा लिया, जिसमें दर्जनों लोग घायल हो गए। जांच में सामने आया कि यह महिला ISIS आतंकी की वाइफ थी। सार्जेंट अली अब्दुल्ला हुसैन ने बताया कि महिला पहले उस जगह पहुंची, जहां काफी संख्या में सैनिक जमा था। लेकिन, पहली बार में एक्सप्लोजिव डिटोनेट करने में नाकाम रही। 
PunjabKesari
महिला को लगा कि उस पर सैनिकों को शक हो गया है। इसके चलते वह तेज कदमों से आगे बढ़ने लगी। इसी दौरान विस्फोट हो गया। इसकी चपेट में दर्जनों आम नागरिक आ गए। महिला आतंकी और उसके बेटे की मौके पर ही मौत हो गई। हुसैन के बताए मुताबिक, पिछले 3 दिनों में इराकी सुरक्षा बलों को निशाना बनाते हुए इस तरह के कम से कम चार हमले हो चुके हैं। ईराक में ISIS आतंकियों के आखिरी गढ़ मोसुल में सेना जीत के करीब पहुंच गई है।

PunjabKesari

ईराकी सुरक्षा बलों का मानना है कि जल्द ही मोसुल पर पूर्ण नियंत्रण कर लिया जाएगा, क्योंकि यहां से इस्लामिक स्टेट (ISIS) के पांव लगभग उखड़ चुके हैं।
रक्षा सूत्रों ने बताया कि 20 से अधिक सैनिक टिगरिस नदी के किनारे मोसुल पर जीत की औपचारिक घोषणा के बिना ही जश्न मना रहे हैं। कुछ सैनिक नृत्य कर रहे हैं और हवा में गोलियां चला रहे हैं।

PunjabKesari

शहर के बाहर शिविर में रह रहे एक व्यापारी मोहम्मद हाजी अहमद ने कहा कि अगर शहर में कोई पुनर्निर्माण नहीं होता है और लोग अपने घर वापस नहीं जाते हैं तो मुक्ति का कोई मतलब नहीं होगा। ISIS मोसुल में अब हार के कगार पर खड़ा है। यह स्थान कभी इस आतंकवादी संगठन का गढ़ हुआ करता था।

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News