बगदादी की ''दीवानी'' थी महिला हमलावर!

Saturday, Dec 05, 2015 - 03:05 PM (IST)

नई दिल्ली: कैलिफोर्निया में पाकिस्तानी मूल के अपने अमेरिकी पति के साथ गोलीबारी करने वाली पाकिस्तानी महिला ने फेसबुक पर पोस्ट डालकर इस्लामिक स्टेट आतंकवादी संगठन के नेता अबू बक्र अल-बगदादी के प्रति वफादारी जताई थी और हमले से पहले दूसरे हमलावर-अपने पति को कट्टरपंथ का पाठ पढ़ाया था। इस हमले में 14 लोगों की जान चली गई।

इस घटना की जांच से जुड़े तीन अमेरिकी अधिकारियों के मुताबिक, जब सान बनार्दिनो हमला चल रहा था तब 27 वर्षीय हमलावर तशफीन मलिक ने फेसबुक पर आईएस नेता के प्रति अपनी वफादारी का जिक्र करते हुए पोस्ट किया।

एक अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि मलिक ने एक अलग नाम से बने अकाउंट से फेसबुक पर टिप्पणी की थी। अधिकारियों ने यह नहीं बताया कि उन्हें कैसे पता चला कि मलिक ने ही पोस्ट किया था। एक कानून प्रवर्तन अधिकारी ने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि बुधवार के हमले की प्रेरणा शायद इस्लामिक स्टेट से ली गई हो, लेकिन किसी भी अधिकारी ने यह नहीं बताया कि आईएस ने इस हमले का निर्देश दिया था। इस हमले में 14 लोग मारे गए और 21 अन्य घायल हुए। हालांकि, बाद में हमलावर मलिक और उसके पति 28 वर्षीय सैयद रिजवान फारूक पुलिस मुठभेड़ में मारे गए।

Advertising