पोलैंड सांसद ने सदन में कर दी अजीब हरकत ! हक्के-बक्के रह गए सदस्य, मच गया हड़कंप

Wednesday, Dec 13, 2023 - 04:46 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः लगातार सुर्खियों में बने पोलैंड देश को डोनाल्ड टस्क के रूप में नया प्रधानमंत्री मिल गया है। मातेशुच्‍स मोरावस्की के विश्वास-मत हारने के बाद  डोनाल्ड टस्क ने देश की सत्ता संभाली। इस बीच धुर दक्षिणपंथी सांसद ग्रेजगोरज ब्रॉन ने संसद लॉबी में  ऐसी अजीब हरकत की कि संसद सदस्य हक्के-बक्के रह गए अचानक हड़कंप मच गया। वार्षिक हनुक्का समारोह के लिए स्पीकर सिमोन होलोनिया ने बच्चों समेत कई यहूदियों को सदन में आमंत्रित किया था। जगोरज ब्रॉन ने संसद लॉबी मोमबत्तियां बुझाते हुए जो कुछ कहा उससे  हंगामा खड़ा हो गया है।

 

इस घटनाक्रम के बाद स्पीकर ने ब्रॉन को सदन से बाहर करने का आदेश दिया। सांसद  ब्रॉन ने मंगलवार को संसद में यहूदी समुदाय के लोगों के सामने हनुक्का मोमबत्ती को बुझाने के लिए आग बुझाने वाले यंत्र का इस्तेमाल किया। उनके ऐसा करने से वहां आक्रोश बढ़ गया, जिसके बाद अध्यक्ष को उन्हें बाहर करना पड़ा। 
 वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कॉन्फेडेरेशन पार्टी के सांसद ग्रेजगोर्ज ब्रेन संसद की लॉबी में जहां मोमबत्तियां जल रही थी, वहां जाने से पहले आग बुझाने वाली यंत्र को लेते हैं। उन्होंने मोमबत्तियों को बुझाने की कोशिश की, जिससे वहां सफेद बादल बन गया था। इस घटना के बाद सुरक्षाकर्मियों को जबरन उन्हें संसद से बाहर करना पड़ा।

 

आग बुझाने की कोशिश करने के बाद सांसद ब्रोन पोडियम में गए और वहां उन्होंने हनुक्का को 'शैतानी' बताया। घटना के बाद जब उनसे पूछा गया कि क्या वे इससे शर्मिंदा हैं? उन्होंने इसका जवाब देते हुए कहा, 'जो लोग शैतानी पूजा में भाग लेते हैं, उन्हें शर्मिंदा होना चाहिए।' ब्रोन की इस हरकत के बाद उनकी पार्टी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इसकी निंदा की है। उन्होंने कहा कि किसी ने हनुक्का मोमबत्तियों को बुझा दिया था, लेकिन हमने उसे फिर से जला दिया है। 

Tanuja

Advertising