सेल्फी लेने पर मिस ईराक को मिली धमकियां, परिवार ने छोड़ा देश

Sunday, Dec 17, 2017 - 11:00 AM (IST)

बगदादः मिस ईराक साराह इदेन को मिस ईस्राइल के साथ सैल्फी लेना काफी भारी पड़ रहा है।  सैल्फी लेने के बाद से ही वह मुसीबत में हैं और अब उन्हें जान से मार देने की धमकियां मिलने के बाद कट्टरपंथियों के डर से उसके  घरवालों को देश छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा है।साराह ने पिछले महीने टोक्यो में मिस  ईस्राइल अडार गैंडेल्समैन के साथ सेल्फी ली थी, जिसके सार्वजनिक होने के बाद उन्हें जान से मारने की धमकियां दी जाने लगीं।

साराह ने मिस ईस्राइल के साथ बिकिनी में सैल्फी ली थी। यह फोटो बीते महीने एक ब्यूटी कॉम्पटीशन के दौरान खींचा गया था। सोशल मीडिया पर तब फोटो सामने पर काफी  हल्ला हुआ था, जिसके लिए मिस ईराक को बाद में माफी भी मांगनी पड़ी थी। बता दें कि ईराक और  ईस्राइल के बीच औपचारिक राजनयिक संबंध नहीं हैं। अमरीका के येरुशलम को  ईस्राइल की राजधानी के तौर पर मान्यता देने के बाद दोनों देशों के बीच तनाव नए सिरे से बढ़ गया है। गैंडल्समैन ने कहा कि वह अपनी ‘मित्र’ के साथ संपर्क में है और उन्हें अपनी सेल्फी को लेकर कोई पछतावा नहीं है।

मिस  ईस्राइल अदर गेन्डेल्समेन (20) ने मिस ईराक के घरवालों के देश छोड़ने के बारे में पुष्टि की है। उन्होंने एक न्यूज चैनल को बताया कि मिस ईराक के परिवार को उस वायरल हुए फोटो के कारण कई दिनों से परेशान किया जा रहा था। मिस  ईस्राइल के हवाले से ‘ज्वेइश क्रॉनिकल’ ने लिखा, “लोगों ने उनके और परिवार को धमकियां दी हैं। अगर वह घर नहीं लौटेंगी और वह फोटो नहीं हटाएंगी तो वे उसका खिताब छीन लेंगे और उसे मार देंगे। डर के कारण, उन्होंने हालात सामान्य होने तक ईराक छोड़ दिया है।

दोनों की मुलाकात अमरीका के लास वेगास में एक ब्यूटी कॉम्पटीशन को दौरान हुई थी। उन्होंने मिस  ईराक का हवाला देते हुए यह भी कहा कि इंस्टाग्राम पर फोटो पोस्ट करने पर उन्हें किसी प्रकार का पछतावा नहीं है। मिस  ईस्राइल के मुताबिक उसने ऐसा इसलिए किया, क्योंकि वह (मिस ईराक) लोगों को बताना चाहती थी कि शांति के साथ रहना संभव है।

 

Advertising