बीमा कंपनी ने मांगा मौत का सबूत, लाश लेकर ऑफिस आ गया परिवार ( देखें Video)

Saturday, Nov 23, 2019 - 04:09 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः जीवन बीमा का उद्येश्य असमय मौत हो जाने पर परिवार वालों को आर्थिक संबल देना होता है लेकिन अक्सर बीमा कंपनियां  व्यक्ति की मौत के बाद लाभ देने से कतराने लगती हैं। ऐसी स्थिति में कई बार मृतक के परिजन हर उम्मीद खो बैठते हैं। ऐसा ही मामला दक्षिण अफ्रीका मेंसामने आया जब यहां इंश्योरेंस कंपनी ने बीमा देने से मना किया तो परिवार लाश लेकर ही ऑफिस पहुंच गया।

 

खबरों के अनुसार 46 साल के सिफिसो जस्टिस म्हेल्गो की 7 नवंबर को मौत हो गई। जिसके बाद परिजन बीमा लेने के लिए इंश्योरेंस कंपनी के दफ्तर पहुंचे तो कंपनी सिफिसो की मौत को साबित करने के लिए कहा । बता दें कि परिवार वाले सिफिसो के मौत को साबित करने के लिए उनके लाश को लेकर इंश्योरेंस कंपनी के दफ्तर पहुंच गए। यह पल परिवार वालों के लिए कितना दुखदायी होगा इसकी कल्पना करना भी मुश्किल है। 

 

अब यह मामला सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। एक ट्विटर यूजर द्वारा इस मामले का वीडियो 19 नवंबर को साझा किया गया जिसको करीब 75 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है। मामले को तूल पकड़ते देख ‘ओल्ड म्यूचुअल’ नामक इस इंश्योरेंस कंपनी ने एक बयान जारी किया। कंपनी ने कहा है कि यह अधिक अस्थिर करने वाला मामला रहा। हम इस कठिन समय के दौरान परिवार के प्रति सहानुभूति रखते हैं। हम पुष्टि कर सकते हैं कि दावे का भुगतान कर दिया गया है। मामले की संवेदनशील देखते हुए हम परिवार के साथ सीधे जुड़े रहेंगे।

Tanuja

Advertising