लिव इन में रहने वाले कपल की एक्सीडेंट में हुई मौत, पेरेंट्स ने श्मशान में करवाई "Ghost Marriage"

punjabkesari.in Wednesday, Jun 19, 2024 - 01:36 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः लिव इन में रहने वाले एक कपल की मौत और फिर दूसरे जहान में जाने के बाद शादी की अनोखी घटना सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है।  कहते हैं जोड़ियां आसमान में बनती हैं और फिर धरती पर आती हैं, लेकिन एक कपल की असल जोड़ी आसमान में जाकर बनी। चीन में इस  मलेशियन जोड़ी की अनूठी शादी तब हुई जब दोनों इस दुनिया में नहीं रहे। एक हादसे में इस कपल की मौत हो गई तो  उनकी मौत के बाद  "Ghost Marriage" करवा कर उनकी आखिरी ख्वाहिश पूरी की गई।

PunjabKesari

ये घोस्ट मैरिज ( Ghost Marriage) 31 साल के यैंग  जिंगशान और 32 साल की ली शुयिंग के बीच करवाई गई। ये दोनों बहुत जल्द शादी के बंधन में बंधने वाले थे। दोनों करीब तीन साल से लिव इन रिलेशनशिप में एक साथ रह रहे थे और  जल्द शादी करने वाले थे । यैंग का प्लान था कि, वो 2 जून को आने वाला अपना बर्थ डे बैंकॉक में मनाएगा और इसी ट्रिप के दौरान अपनी गर्लफ्रेंड ली को प्रपोज भी करेगा, लेकिन इससे पहले 24 मई को ही दोनों की कार नॉर्थ वेस्ट मलेशिया  रोड पर एक्सीडेंट में दोनों की मौत हो गई।

PunjabKesari

साउथ चाइ मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक, इस कपल की मौत के बाद दोनों के पेरेंट्स ने  तय किया कि दोनों की शादी करवाएंगे। इसके लिए कुछ ही दिन पहले श्मशान घाट के फ्यूनरल हॉल में Ghost Marriage की रस्म अदा की गई। इस घोस्ट मैरिज के लिए बकायदा दोनों की वेडिंग फोटो लगाई गई। येंग के पेरेंट्स ने ली को अपनी डॉटर इन लॉ के रूप में एक्सेप्ट भी किया।  जानकारी के अनुसार चायनीज कल्चर की तरह कई ईस्ट एशियन कंट्रीज में भी घोस्ट मैरिज का चलन है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News