दूसरी बार पिता बने फेसबुक के सीईओ, घर आई नन्हीं परी

Tuesday, Aug 29, 2017 - 01:06 AM (IST)

वॉशिंगटन: फेसबुक के को-फाउंडर और मुखिया मार्क जकरबर्ग दूसरी बार बेटी के पिता बने हैं। जकरबर्ग ने इसकी जानकारी अपने फेसबुक अकाउंट के जरिए दी। मार्क ने अपनी बेटी संग फैमिली फोटो को भी फेसबुक में साझा की। फेसबुक के मुखिया ने अपनी बेटी के नाम एक लेटर भी फेसबुक में लिखा है जहां उन्होंने उसे 'अगस्त' नाम से पुकारा है।

अगस्त को लिखे खत में जकरबर्ग ने लिखा है कि, मैं और तुम्हारी मॉम दोनों बहुत उत्साहित हैं। जब तुम्हारी बहन का जन्म हुआ था तब भी हमने दुनिया के बारे में खत लिखा था। अब तुम्हारा जन्म हुआ है, तुम एक ऐसे दुनिया में रहोगी जहां तुम्हें बेहतर शिक्षा मिलेगी , बिमारियां कम होंगी, मजबूत समुदाय और बेहतर समानताएं होगीं।

मार्क आगे लिखते हैं, तुमने जिस पीढ़ी में जन्म लिखा है, यहां साइंस और टेक्नोलॉजी में निरंतर प्रगति हो रही है, ऐसे में तुम हमसे ज्यादा बेहतर जिंदगी बिताओगी और ऐसा होने देने में हमारी जिम्मेदारी भी महत्वपूर्ण है। मुझे पता है कि सुर्खियां अमूमन ज्यादा चीजों पर ही केंद्रित होती हैं लेकिन मुझे भरोसा है कि पॉजिटिव ट्रेंड को जीत मिलेगी।

अंत में जकरबर्ग में लिखा है कि, बचपना बहुत जादू भरा होता है, तो तुम भविष्य की चिंता मत करना , बचपना केवल एक बार ही मिलता है। तुम्हारे भविष्य की चिंता करने के लिए हम हैं और तुम और तुम्हारी पीढ़ी के लिए इस दुनिया को बेहतर बनाने के लिए हम पूरी कोशिश करेंगे। गौरतलब है कि जुकरबर्ग-प्रिसिला की शादी 19 मई, 2012 को हुई थी। 

Advertising