FAA ने  यूनाइटेड एयरलाइंस को सभी बोइंग 777 विमानों की जांच का दिया आदेश

Monday, Feb 22, 2021 - 05:35 PM (IST)

लॉस एंजलिसः अमेरिका की फेडरल एविएशन रेगुलेटर (FAA) ने इंजन में आग लगने के बाद डेनवर में हुई विमान की आपात लैंडिंग केर  यूनाइटेड एयरलाइंस से ऐसे सभी बोइंग 777 विमानों की जांच कराने का आदेश दिया है। FAA  ने  यूनाइटेड एयरलाइंस से ऐसे सभी बोइंग जिनके खराब इंजन लगे हैं  की रिपोर्ट देने को कहा है। हालांकि यूनाइटेड एयरलाइंस ऐसे सभी विमानों को बेड़े से हटा चुका   है। इस बीच विमान निर्माता कंपनी बोइंग ने भी जांच पूरी होने तक खराब इंजन वाले विमानों को परिचालन से हटाने की सिफारिश की है। 

 
बता दें कि शनिवार को यूनाइटेड एयरलाइंस की उड़ान संख्या 328 के इंजन में आग लगने के बाद विमान की डेनवर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर आपातकालीन लैंडिंग करानी पड़ी थी। इसमें सवार 231 यात्री और 10 क्रू मेंबर पूरे सुरक्षित हैं। विमान में प्रैट एंड व्हिटनी पीडब्ल्यू 400 इंजन लगा था। FAA के प्रशासक स्टीव डिक्सन ने रविवार को एक बयान में कहा कि सेफ्टी डाटा की शुरुआती समीक्षा के आधार पर यह निष्कर्ष निकाला गया है कि खोखले फैन ब्लेड की और अधिक जांच किए जाने की आवश्यकता है।

 

बोइंग-777 विमानों के लिए इन फैन ब्लेड को विशेष रूप से बनाया गया है। यूनाइटेड एयरलाइंस अमेरिका की एक अकेली विमानन सेवा कंपनी है, जिसके ऐसे विमान हैं, जिनमें प्रैट एंड व्हिटनी पीडब्ल्यू 400 इंजन लगे हैं। यूनाइटेड एयरलाइंस ने कहा है कि उसके पास बोइंग 777 के 24 विमान हैं।

Tanuja

Advertising